DA Image
26 अक्तूबर, 2020|12:14|IST

अगली स्टोरी

J&K: आतंकी हमले में मरे रिश्तेदार के शव पर बैठा मां-मां की रट लगाता रहा 3 साल का बच्चा, सुरक्षा बलों ने बचाया

kid

जम्मू और कश्मीर पुलिस ने सोपोर में हुए एक आतंकवादी हमले के दौरान एक 3 साल के बच्चे को बचाया। इसके बाद पुलिस के वाहन के भीतर बैठे बच्चे का वीडियो सामने आया है। वीडियो में बच्चा हमले में मृत अपने परिजन  के शव के पास बैठा है सुरक्षाकर्मी उसे मां के पास ले जाने और बिस्कुट, चॉकलेट देने की बात कहकर सांत्वना दे रहे हैं। हमले से घबराया बच्चा रो रोकर मां के पास जाने की रट लगाए हुए है। वीडियो में 3 साल के बच्चे का आतंकी हमले का अनुभव देखकर दुख होता है। यह बच्चा जब सुरक्षाबलों को मिला तो वह रिश्तेदार के शव की छाती पर बैठा बिलख रहा था जिसके बाद उसे घर ले जाया गया।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सोपोर के मॉडल टाउन में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की नाका पार्टी पर आतंकवादियों ने फायरिंग की। इस हमले में सीआरपीएफ के एक जवान शहीद हो गया और एक नागरिक की मौत हो गई। इसके अलावा तीन जवान घायल हुए। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजी दिलबाग सिंह ने कहा कि सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और तलाशी की जा रही है।

kid

गौरतलब है कि इससे पहले 26 जून को भी आतंकवादियों ने सीआरपीएफ टीम पर हमला किया था। आपको बता दें कि कश्मीर से अनुच्छद 370 हटने के बाद आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई और तेज कर दी गई है।

26 जून को अनंतनाग में सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में एक सीआरपीएफ का जवान शहीद हो गया, जबकि एक बच्चे की भी मौत हो गई थी। सीआरपीएफ की टीम अनंतनाग के बिजबेहरा पर हाईवे सिक्योरिटी में तैनात थी। घाटी में पिछले कुछ समय से लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी है। रोजाना किसी न किसी जिले में सुरक्षाबल आतंकवादियों को ढेर कर रहे हैं। 

अनंतनाग के वाघामा इलाके में सुरक्षा बलों के ऑपरेशान में कल दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। इस एनकाउंटर में जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना के जवान शामिल थे। जम्मू-कश्मीर के डीजी ने बताया कि वाघमा बिजबेहारा में एक मुठभेड़ में, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवान और एक 5 वर्षीय बच्चे की हत्या करने वाले दो आतंकवादियों को मार गिराया गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:J K 3 year old child rescued in terrorist attack sitting near the dead body of a relative