ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइवांका ट्रंप ने शेयर की मोदी के साथ की दो साल पुरानी फोटो, बोलीं- फिर आ रही हूं

इवांका ट्रंप ने शेयर की मोदी के साथ की दो साल पुरानी फोटो, बोलीं- फिर आ रही हूं

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत की यात्रा पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। इस दौरान उनके साथ पत्नी मिलेनिया और बेटी इवांका ट्रंप भी होंगी। ऐसे में भारत आने से पहले इवांका ने एक...

इवांका ट्रंप ने शेयर की मोदी के साथ की दो साल पुरानी फोटो, बोलीं- फिर आ रही हूं
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 24 Feb 2020 08:29 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दो दिवसीय भारत की यात्रा पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंच रहे हैं। इस दौरान उनके साथ पत्नी मिलेनिया और बेटी इवांका ट्रंप भी होंगी। ऐसे में भारत आने से पहले इवांका ने एक ट्वीट के जरिए दोबारा भारत में पधारने की खुशी जाहिर की है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कुछ पुरानी तस्वीरें ट्वीट पर साझा कर लिखा कि- 'हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योरियल समिट में नरेंद्र मोदी के साथ होने के दो साल बाद, मुझे डोनाल्ड ट्रंप और मिलेनिया ट्रंप के साथ भारत लौटने के लिए सम्मानित किया गया है। दो सबसे बड़े लोकतंत्रों के बीच भव्य दोस्ती की मजबूती का जश्न मनाने के लिए हम आ रहे हैं।'

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली पूरी तरह तैयार है। राष्ट्रपति ट्रंप आज यानी सोमवार सुबह 11:40 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे। इसके बाद दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के ताकतवर नेता मोटेरा स्टेडियम में एक साथ विशाल जनसमुदाय को संबोधित करेंगे। यहां ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिलेगी। दोनों नेताओं के संबोधन से ही सही मायने में यात्रा का मकसद साफ हो जाएगा। दोस्ती, रणनीतिक व सामरिक साझेदारी, आतंक के खिलाफ मोर्चेबंदी और व्यापार की दिशा पर समग्र बयान दिल्ली में होगा लेकिन इसकी झलक ट्रंप और मोदी के भाषणों में देखने को मिल सकती है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया सोमवार को ही आगरा पहंचेंगे और ताजमहल देखने के बाद पूर्वी गेट के निकट स्थित होटल अमर विलास में जाएंगे। उनके लिए यहां कोहिनूर सुइट आरक्षित कराया गया है। बता दें कि इस सुइट का किराया 11 लाख रुपये प्रतिदिन है। इसके अलावा इसी फ्लोर के अन्य कमरे अमेरिकी दल के लिए आरक्षित कराए गए हैं। ट्रंप कोहिनूर सुइट से भी ताज का दीदार कर सकते हैं। होटल द ओबेराय अमर विलास सात सितारा श्रेणी के होटलों में शामिल हैं। 

यहां के कोहिनूर सुइट को हनीमून सुइट के नाम से भी जाना जाता है। यहां फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी और उनकी पत्नी कार्ला ब्रूनी भी ठहर चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ और उनकी पत्नी सबा मुशर्रफ भी ठहर चुके हैं। उनके भोजन के लिए अमेरिकी भोजन के साथ हिंदुस्तानी व्यंजनों को भी शामिल किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें