DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › अनिल देशमुख के विभिन्न ठिकानों पर आयकर छापा, वाझे के इस आरोप से है कार्रवाई का कनेक्शन
देश

अनिल देशमुख के विभिन्न ठिकानों पर आयकर छापा, वाझे के इस आरोप से है कार्रवाई का कनेक्शन

एएनआई, मुंबई Published By: Deepak
Fri, 17 Sep 2021 02:50 PM
अनिल देशमुख के विभिन्न ठिकानों पर आयकर छापा, वाझे के इस आरोप से है कार्रवाई का कनेक्शन

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के आवास समेत उनके विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापे उनके मुंबई और नागपुर समेत विभिन्न ठिकानों पर मारे गए हैं। सूत्रों का दावा है कि वरिष्ठ एनसीपी नेता के घर यह छापेमारी उनके ऊपर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों के पक्ष में सुबूत जुटाने के लिए की गई है। 

वाझे ने कहा था, पैसे वसूलने के लिए कहते थे
बताया जाता है कि अनिल देशमुख के ठिकानों पर यह छापेमारी मुंबई के निलंबित वरिष्ठ पुलिस अफसर सचिन वाझे के आरोप के बाद की गई है। सचिन वाझे ने आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख ने उन्हें बार और होटल मालिकों से पैसे वसूलने के लिए कहा था। उन्होंने यह भी कहा था कि देशमुख उन्हें हाई प्रोफाइल जांच में निर्देश भी दिया करते थे। वाझे ने यह आरोप ईडी पूछताछ के दौरान लगाए थे। 

ट्रांसफर रोकने के लिए भी लिए थे पैसे
वाझे ने यह भी दावा किया था कि महाराष्ट्र के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर अनिल परब और देशमुख ने मुंबई के 10 डीसीपी से 40 करोड़ की उगाही की थी। उन्होंने यह उगाही तत्कालीन पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह द्वारा दिए गए ट्रांसफर के आदेश को रोकने के नाम पर की गई थी। ईडी ने दावा किया है कि वाझे ने पूछताछ के दौरान बताया है कि पूर्व गृहमंत्री फोन करके बार और रेस्टोरेंट से मिले पैसे को उन्हें देने के लिए कहा करते थे।  हालांकि देशमुख ने इन आरोपों से इंकार किया था। वाझे का बयान हाल ही में ईडी द्वारा देशमुख के निजी सचिव संजीव पलांडे और निजी सहायक कुंदन शिंदे के खिलाफ मनी लांड्रिंग केस में दाखिल चार्जशीट का हिस्सा है। गौरतलब है कि वाझे मुंबई पुलिस में सब-इंस्पेक्टर थे, जिन्हें उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्फोटक से भरी एसयूवी मिलने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

संबंधित खबरें