ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशचक दे इंडिया! वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को सपोर्ट करेगा इजरायल

चक दे इंडिया! वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को सपोर्ट करेगा इजरायल

दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इस आयोजन के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं और इस मैच में कई मशहूर हस्तियों और सार्वजनिक हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है।

चक दे इंडिया! वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को सपोर्ट करेगा इजरायल
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 Nov 2023 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में इजरायल भारत को सपोर्ट करेगा। भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने खिताबी मुकाबले से पहले टीम इंडिया के प्रति समर्थन व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने ने शुक्रवार को क्रिकेट फैंस के लिए एक अनूठी कंपटीशन की भी घोषणा की। नाओर गिलोन भारतीय टीम के बड़े समर्थक हैं। वे पहले भी टीम इंडिया को सपोर्ट कर चुके हैं। 

अब इस खास मौके पर भी उन्होंने अनोखी कंपटीशन पेश कर दी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे इजरायली दूतावास के साथ अपनी जर्सी के डिजाइन शेयर करें। उन्होंने कहा कि लकी विनर्स को एक खास जर्सी मिलेगी जिस पर भारत-इजरायल संबंधों को दिखाया जाएगा। साथ ही उस पर 15 भारतीय खिलाड़ी भी होंगे। 

गिलोन ने एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, "शालोम इंडिया! हम दूतावास में आगामी क्रिकेट विश्व कप फाइनल को लेकर बहुत उत्साहित हैं और निश्चित रूप से, हम भारत के पक्ष में हैं। मैं आपको इजरायल और भारत के बीच संबंधों को प्रदर्शित करने वाली 15 जर्सियां देना चाहता हूं।" उन्होंने आगे कहा, "मैं सबसे क्रिएटिव आर्टिस्ट को उनके विजयी डिजाइन वाली 15 जर्सियां भेजने का वादा करता हूं। आइए क्रिएटिव क्रिकेट उत्सव शुरू करें। चक दे इंडिया!"

बता दें कि रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबले में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया से होगा। दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में इस आयोजन के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं और इस मैच में कई मशहूर हस्तियों और सार्वजनिक हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर भारत फाइनल में पहुंचा। मैच में भारत के लिए स्टार कलाकार मोहम्मद शमी रहे जिन्होंने ऐतिहासिक 7 विकेट लिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें