DA Image
26 मार्च, 2020|9:12|IST

अगली स्टोरी

कोरोना वायरस के चलते नागरिकों को ले जाने में मदद के लिए इजरायल ने की भारत की तारीफ

israeli ambassador thanked india for assisting in israel   s efforts to evacuate citizens from the cou

कोरोना के चलते देश में लॉकडाउन के बीच इजरायल ने भारत को उसके 500 नागरिकों को यहां से लेकर जाने में मदद के लिए धन्यवाद दिया है। दो ट्रिप में गुरुवार और शुक्रवार को इजरायली नागरिकों को यहां से भेजा जा रहा हैं। इजरायल के राजदूत रोन मल्का ने कहा कि एयर इंडिया के विशेष विमान से गुरुवार को 317 इजरायली नागरिकों को भेजा गया और शुक्रवार को बाकी 200 को यहां भेजा जाएगा।

समाचार एजेंसी ने रोन मल्का का हवाला दिया है, जिसमें उन्होंने कहा- “आज, हम 317 इजरायलियों को यहां से लेकर जा रहे हैं। कल एक अन्य फ्लाइट में 200 और इजरायली नागरिकों को यहां से लेकर जाया जाएगा। भारत सरकार ने काफी मदद की है, हम उनका धन्यवाद करना चाहते हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ इजरायल ने कड़े कदम उठाए हैं और स्थिति नियंत्रण में है।”

एक अन्य समाचार एजेंसी ने कहा कि इजरायलियों को तेल अवीव के लिए नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से फ्लाइट जा रही है, लेकिन वापसी में वह पैसेंजर्स को लेकर नहीं आएगी। इजरायल के लोगो को यहां से ऐसे समय में उनके देश वापस ले जाया गया है जब जापान और जर्मनी समेत करीब एक हजार विदेश नागरिकों को नई दिल्ली से पांच विशेष विमान से यहां से ले जाया गया।

जापान के 150 नागरिक विशेष विमान से टोक्यो ले जाए गए, जबकि चार अन्य फ्लाइट यहां से 500 जर्मनी के लिए, 120 यूक्रेन के लिए और 240 बाल्टिक राष्ट्रों के लिए ले जाए गए। 

आधिकारियों के मुताबिक, दो अन्य फ्लाइट भी गुरुवार को नई दिल्ली से फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) और ऑस्ट्रेलिया के लिए शेड्यूल की गई थी, जिसमें 750 लोगों को लेकर जाना था। यूनाइटेड स्टेट्स और फ्रांस भी भारत सरकार से बात कर रही है ताकि वे अपने नागरिकों को यहां से ले जा सके। करीब 2,000 से ज्यादा फ्रांस के नागरिक इस वक्त भारत में ठहरे हुए हैं। अमेरिकी नागरिकों का सही आंकड़ा नहीं कहा जा सकता है, लेकिन उनकी भी संख्या सैकड़ों में है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Israel praises India for evacuations says Indian govt helped a lot