ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशISI के नापाक इरादे: डी कंपनी को सौंपा भारत में तबाही का जिम्मा, सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट

ISI के नापाक इरादे: डी कंपनी को सौंपा भारत में तबाही का जिम्मा, सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट

पाकिस्तानी खुफिया इकाई आईएसआई भारत में आतंक फैलाने के लिए डॉन दाऊद इब्राहिम के जरिए साजिश रच रही है। अंडरवर्ल्ड के 25 नए गुर्गों की एक टीम के जरिये तबाही मचाने की साजिश है। यह खुलासा सुरक्षा...

ISI के नापाक इरादे: डी कंपनी को सौंपा भारत में तबाही का जिम्मा, सुरक्षा एजेंसिया अलर्ट
नई दिल्ली, रमेश त्रिपाठीSun, 22 Jul 2018 06:57 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी खुफिया इकाई आईएसआई भारत में आतंक फैलाने के लिए डॉन दाऊद इब्राहिम के जरिए साजिश रच रही है। अंडरवर्ल्ड के 25 नए गुर्गों की एक टीम के जरिये तबाही मचाने की साजिश है। यह खुलासा सुरक्षा एजेंसियों की खुफिया इकाइयों की तरफ से मुहैया कराई गई सूचना में हुआ है। एजेंसियों ने इस खुफिया सूचना के मुद्देनजर उत्तर भारत के विभिन्न इलाकों में अंडरवर्ल्ड की गतिविधियों पर पैनी नजर गड़ा रखी है। दिल्ली-एनसीआर में विशेष चौकसी बरती जा रही है। खुफिया सूचना के अनुसार डी कंपनी में दाऊद इब्राहिम के बाद टॉप-फाइव में से एक माने जाने वाले फहीम मचमच को यह जिम्मेदारी दी गई है। 

फहीम अंडरवर्ल्ड के गुर्गों को रकम से लेकर हथियार तक मुहैया कराने के लिए अपने नेटवर्क का इस्तेमाल कर रहा है। उसने इस साजिश को पूरा करने के लिए नेटवर्क से जुड़े तीन संदिग्धों को लगा रखा है। 

यात्रियों की कड़ी सुरक्षा को आरपीएफ होगी मॉडर्न, मिलेगी बाइक और जीप

अंडरवर्ल्ड का बेस बनाने की योजना: खुफिया सूत्रों के मुताबिक दाऊद पहले भी कई बार फहीम मचमच के जरिये भारत में अंडरवर्ल्ड का बेस तैयार करने का निर्देश दे चुका है। देश में अंडरवर्ल्ड का गढ़ माने जाने वाले मुंबई के अलावा गुजरात तक में उसे अंडरवर्ल्ड का नेटवर्क खड़ा करने का काम सौंपा जा चुका है। मचमच मुंबई के अलावा उत्तर भारत के कई इलाकों खासतौर से दिल्ली-एनसीआर में अपने गुर्गों को सक्रिय करने का प्रयास करता रहता है। मगर, उसके गुर्गों को खुफिया एजेंसियों ने हर बार दबोच लिया।

गुजरात में पकड़े गए थे फहीम के गुर्गे : सुरक्षा एजेंसियों की मानें तो फहीम मचमच के गुर्गे इसके पहले गुजरात में दबोचे जा चुके हैं। इनमें खासतौर से विक्की व लड्डन नाम के शूटर शामिल हैं। इन्होंने पूछताछ में खुलासा किया था कि वे फहीम मचमच के इशारे पर काम करते हैं। उनकी टीम मचमच ने ही तैयार की है। इसके लिए उसने ही रकम की व्यवस्था भी की और उसके नेटवर्क के जरिये हथियार मुहैया कराए गए।

पाक सांसद का बयान- संसद में आतंकियों को लाया जा रहा है

आईएसआई ने अंडरवर्ल्ड से हाथ क्यों मिलाया
खुफिया इकाइयों के मुताबिक सीमापार से आतंकियों की घुसपैठ रोकने में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की लगातार बढ़ती चौकसी को देखते हुए आईएसआई ने यह नया पैंतरा खेला है। आईएसआई अपने नापाक मंसूबों को पूरा करने के लिए भारत में सक्रिय बदमाशों की एक खेप को अंडरवर्ल्ड से जोड़ते हुए उन्हें तबाही फैलाने के लिए इस्तेमाल करना चाहती है।

कौन है फहीम मचमच  
फहीम मचमच दाऊद का दाहिना हाथ माना जाता है। सुरक्षा एजेंसियां यहां तक कहती हैं कि दाऊद अपने तमाम शूटर में से सिर्फ इसे ही सीधे तौर पर कोई निर्देश देता है। यह अक्सर दुबई व कराची के बीच सक्रिय रहता है। एजेंसियों के मुताबिक फहीम की मूवमेंट सबसे अधिक मध्य पूर्व के देशों जैसे दुबई, सऊदी, अबुधाबी और यूएई के कुछ इलाकों में मिली है। 

राजस्थान में वसुंधरा ही सीएम का चेहरा, जीतेंगे 180 से अधिक सीटेंः शाह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें