ISI commander came to india from Pakistan to meet ISI Spy - वेस्ट यूपी में जासूस: जाहिद से मिलने पाक से आया था आईएसआई कमांडर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेस्ट यूपी में जासूस: जाहिद से मिलने पाक से आया था आईएसआई कमांडर

isi

आईएसआई का कमांडर अली भारत भी आ चुका है। आईएसआई एजेंट जाहिद और अली की मुलाकात दिल्ली में हुई थी। अली नाम के दो शख्स हैं जो पाकिस्तान में आईएसआई को हैंडल कर रहे हैं। खुफिया एजेंसियां इसमें से एक अली तक पहुंच गई हैं। उसके बारे में तमाम जानकारी जुटा ली गई है। मेरठ से मिलिट्री इंटेलीजेंस (एमआई) और आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीमें जाहिद से पूछताछ करने के लिए रविवार सुबह बुलंदशहर पहुंच गईं। उससे कई घंटे तक कोतवाली देहात में बारी-बारी से पूछताछ हुई। 

जाहिद ने जांच एजेंसियों को बताया कि आईएसआई में अली नाम के दो शख्स हैं, जिनसे उसकी लगातार बात होती रही है। ये दोनों पाकिस्तान में ही रहते हैं। इसमें से एक अली कुछ महीने पहले दिल्ली आया था। दिल्ली-एनसीआर और इससे सटे सैन्य संस्थानों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने पर चर्चा हुई थी। वह जाहिद को इस काम के बदले कुछ रकम भी देकर गया था। अली नाम स्पष्ट होने के बाद खुफिया एजेंसियां इसकी जांच में जुट गईं। चंद घंटों में एजेंसियों को अली नाम के दो फोटो प्राप्त हुए हैं। इसमें से एक फोटो की जाहिद ने तस्दीक भी कर दी है, जबकि दूसरे फोटो की वह शिनाख्त नहीं कर पा रहा। 

 

हिंडन एयरबेस पर पठानकोट जैसे हमले की साजिश, ISI जासूस ने किया खुलासा

बेनकाब होंगे कई और चेहरे

जाहिद से बरामद मोबाइल में कई गहरे राज छिपे हैं। इन राज को बाहर निकालने के लिए उसके मोबाइल को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। कोशिश है कि व्हाट्स एप और स्काइप का डाटा भी रिकवर हो जाए। जाहिद ने इसी मोबाइल से सरहद पार पाक के कराची में बैठे आईएसआई कमांडर अली को सैन्य क्षेत्र के नक्शे और फोटो भेजे थे।

हवाला के जरिये मिलती थी जासूसी के लिए रकम

आईएसआई जासूसी के लिए जाहिद को हवाला के जरिये रकम भेज रहा था। कुछ रकम जाहिद के खाते में भी ट्रांसफर की गई थी। इसी रकम को जाहिद अपने साथियों को देकर सैन्य ठिकानों की जानकारी जुटाता था। गाजियाबाद, मेरठ, दिल्ली समेत कई जगहों पर जाहिद के कनेक्शन हैं। जाहिद का एक बैंक खाता क्राइम ब्रांच ने ट्रैस किया है। इस खाते में करीब डेढ़ लाख की रकम बताई जा रही है। जाहिद से पूछताछ के बाद ये बात सामने आई है कि जासूसी के लिए जो रकम जाहिद को दी जाती थी वो हवाला के जरिये पहुंचाई जाती थी। इसी रकम को जाहिद अपने साथियों तक पहुंचाता और उनसे जानकारी लेता था।

अयोध्या विवाद: HC के फैसले के खिलाफ याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ISI commander came to india from Pakistan to meet ISI Spy