DA Image
10 जनवरी, 2021|1:59|IST

अगली स्टोरी

IRS Q3 Result: 'हिन्दुस्तान' का 5.13 करोड़ पाठकों संग दबदबा कायम, बिहार और उत्तराखंड में नं. 1 अखबार

hindustan

आईआरएस 2019 क्यू 3 के नतीजों ने 5.13 करोड़ की कुल पाठक संख्या के साथ ‘हिन्दुस्तान’ अखबार में प्रिंट के पाठकों के भरोसे की फिर से पुष्टि की है। ‘हिन्दुस्तान’ ने सभी हिन्दी दैनिक अखबारों में अपना दबदबा कायम रखते हुए एक बार फिर बिहार में 1.51 करोड़ पाठक संख्या हासिल की है और पटना शहर में 6.3 लाख की कुल पाठक संख्या के साथ पहले स्थान पर बना हुआ है।

उत्तराखंड में भी ‘हिन्दुस्तान’ 8 लाख की औसत अंक पाठक संख्या (एआईआर) के साथ अपने पहले स्थान पर लगातार कायम है। ‘हिन्दुस्तान’ एक बार फिर झारखंड में 39 लाख की कुल पाठक संख्या के साथ दूसरा सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला अखबार है और दिल्ली में भी 21 लाख की कुल पाठक संख्या के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 2.73 करोड़ की कुल पाठक संख्या के साथ यह मजबूती के साथ अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहा है।

ताजा आईआरएस नतीजों के बारे में राजन भल्ला, ग्रुप सीएमओ, एचटी मीडिया लि. ने कहा, ‘इन नतीजों ने हमारे प्रकाशनों में हमारे पाठकों के दमदार भरोसे की एक बार फिर पुष्टि की है। ‘हिन्दुस्तान’ हमारी पत्रकारिता में सत्य और साहस के उच्च सिद्धांतों का पैरोकार रहा है। हम ईमानदारी के साथ अपने पाठकों को धन्यवाद देते हैं और उन्हें यकीन दिलाते हैं कि हम अपने पाठकों और विज्ञापनदाताओं दोनों को अतुलनीय मूल्य प्रदान करने की अपनी जिम्मेदारी के लिए निरंतर कठिन परिश्रम करते रहेंगे।’

बढ़ते कदम
* दिल्ली में 21 लाख की कुल पाठक संख्या के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद।
* उत्तराखंड राज्य में आपका अखबार मजबूती के साथ पहले स्थान पर लगातार कायम।
* बिहार में 1.51 करोड़ की कुल पाठक संख्या के साथ सबसे आगे।
* झारखंड में 39 लाख की पाठक संख्या के साथ दूसरा सबसे ज्यादा पढ़ा जाने वाला अखबार।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IRS Q3 2019 Result Hindustan NewsPaper Number in Bihar Uttarakhand