DA Image
16 जनवरी, 2021|4:28|IST

अगली स्टोरी

रेलवे ने यात्रियों को किया अलर्ट, कहा- सोशल मीडिया पर डायरेक्ट शेयर न करें मोबाइल नंबर, UPI से पेमेंट करते समय रखे सावधानी

irctc to run kashi mahakal super fast express

भारतीय रेलवे ने अपने यात्रियों के लिए एक सुझाव जारी करते हुए कहा है कि यात्री अपने विवरण जैसे मोबाइल नंबर को सोशल मीडिया के ओपन प्लेटफॉर्म पर साझा न करें। रेलवे ने कहा है कि भारतीय रेलवे और आईआरसीटीसी की ओर से दिए गए लिंक के माध्यम से डायरेक्ट मैसेज के जरिए अपनी जानकारी दें। रिफंड प्रक्रिया के लिए आईआरसीटीसी अपने यात्रियों को कभी कॉल नहीं करता है।

किसी भी फ्रॉड से बचने के लिए आईआरसीटीसी ने अपने यात्रियों से कहा है कि रिफंड की प्रक्रिया पूरी तह से स्वचालित है और इसमें किसी भी मानवीय हस्तक्षेप की आवश्यकता नहीं है। कृपया ऐसी कॉलों से सावधान रहें खासकर जब यूपीआई आईडी के माध्यम से लेनदेन करते समय अधिक सावधान रहें। 

आईआरसीटीसी ने यात्रियों से अनुरोध किया है कि वह किसी भी संदिग्ध कॉल या फिर लिंक का जवाब न दें क्योंकि इससे आपके साथ कुछ वित्तीय धोखाधड़ी हो सकती है। इसमें यूपीआई हैंडल भी शामिल है। कुछ जालसाज आईआरसीटीसी के उन यूजर्स को टारगेट कर रहे हैं जो अपना विवरण, शिकायत मोबाइल नंबर, पीएनआर जैसी जानकारी ओपन साझा करते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IRCTC requested to Users not to share their personnel details like mobile number