ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआईआरसीटीसी ने Abhibus सर्विस से की पार्टनरशिप, जानें क्या होगा फायदा

आईआरसीटीसी ने Abhibus सर्विस से की पार्टनरशिप, जानें क्या होगा फायदा

ऑनलाइन ई-टिकेटिंग प्लेटफॉर्म अभीबस सर्विस ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के साथ पार्टनरशिप की है। इसके बाद आईआरसीटीसी पर यात्री बस के टिकटों की बुकिंग करवा सकेंगे और उन्हें...

आईआरसीटीसी ने Abhibus सर्विस से की पार्टनरशिप, जानें क्या होगा फायदा
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 25 Feb 2021 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑनलाइन ई-टिकेटिंग प्लेटफॉर्म अभीबस सर्विस ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के साथ पार्टनरशिप की है। इसके बाद आईआरसीटीसी पर यात्री बस के टिकटों की बुकिंग करवा सकेंगे और उन्हें अधिक विकल्प मिलेंगे। 

इस पार्टनरशिप के बाद, आईआरसीटीसी को एक लाख बस रूट्स पर इन्वेंट्री मिलेगी। वहीं, आईआरसीटीसी के ग्राहकों को स्लीपर/नॉन स्लीपर, एसी/नॉन एसी बसों के टिकटों को बुक कराने के विकल्प मिल सकेंगे। आईआरसीटीसी के जरिए से रोजाना नौ लाख ट्रेन टिकट बुक करवाए जाते हैं। 

अभीबस काफी पुराना टिकटिंग प्लेटफॉर्म है और अब तक साढ़े चार करोड़ से अधिक टिकटों की बिक्री कर चुका है। इससे पहले अभीबस डॉट कॉम और मोबाइल ऐप के जरिए से ग्राहक बसों के टिकट बुक करवा सकते थे।

आईआरसीटीसी अपने ग्राहकों के लिए यात्रा बुकिंग को आसान बनाने की योजना बना रहा है, जिसके तहत अगर वे प्रतीक्षा सूची में ट्रेन टिकट पाते हैं, तो वे एक प्लेटफॉर्म से दूसरे प्लेटफ़ॉर्म पर जाने के बजाए बस उपलब्धता पर जा सकते हैं।

सितंबर 2020 से जब से लॉकडाउन में ढील दी गई है, तब से अभीबस से टिकटों की डिमांड में 200 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके चलते से कई प्राइवेट और सरकारी ऑपरेटरों से पार्टनरशिप की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें