DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ में आईआरसीटीसी ने शुरु किया पिंडदान पैकेज

irctc

इंडियन रेलवे केटेरिंग एण्ड टूरिज्म कापोर्रेशन (IRCTC) ने छत्तीसगढ़ में भी पिंडदान पैकेज शुरु किया है। इसके तहत बिलासपुर से एक स्पेशल ट्रेन चलेगी। ट्रेन 20 सितंबर से 24 सितंबर तक चलेगी। इसमें पिंड दान के लिए गया और वाराणसी जाने वालों को सुरक्षित सीट, भोजन, आवास तथा गाइड की सुविधा मिलेगी।

आईआरसीटीसी के मीडिया सेंटर प्रभारी राजेन्द्र ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि पहली बार आईआरसीटीसी ने प्रदेश के लिए पिंडदान पैकेज तैयार किया है। इससे पितरों की मुक्ति के लिए पितृ पक्ष में गया और वाराणसी जाने वालों को स्पेशल कोच की सुविधा मिलेगी। पिंडदान के लिए जाने वालों को अब तक रिजवेर्शन नहीं मिलने जैसी समस्या से जूझना पड़ता था, लेकिन इस स्पेशल ट्रेन के शुरू होने के बाद ये समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी।

पिंडदान पैकेज में स्पेशल ट्रेन के साथ भोजन, आवास और गाइड तक की सुविधा लोगों को मिल सकेगी। इसका पूरा प्रारुप आईआरसीटीसी ने तैयार कर लिया है। पितृपक्ष के दौरान 20 से 24 सिंतबर तक इस यात्रा की शुरुआत होगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा रेलवे अपने कैटरिंग व्यवस्था को बड़ी तेजी के साथ सुधार रही है। उन्होने बताया कि अब लोगों को सुरक्षित और शुद्ध खाना मिलेगा।

पिंडदान पैकेज के लिए आईआरसीटीसी ने 6450 रुपए का दर बिलासपुर स्टेशन से निर्धारित किया है। इसमें आने-जाने के कन्फर्म टिकट के साथ भोजन, आवास, गाइड, और भ्रमण के लिए नॉन एसी गाड़ी की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा एक गाइड भी साथ मौजूद रहेगा। इस पैकेज में यात्रियों का बीमा भी रेलवे द्वारा कराया जाएगा। पिंडदान के पैकेज के तहत यात्रा की शुरुआत प्रदेश में रायपुर, उसलापुर बिलासपुर और दुर्ग स्टेशन से हो सकेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IRCTC launches Pind daan package in Chhattisgarh