Iqbal Song in School Suspended UP headmaster reinstated with a warning - स्कूल में इकबाल का गीत गवाने पर सस्पेंड प्रिंसिपल चेतावनी के साथ बहाल, दूसरी जगह हुआ ट्रांसफर DA Image
20 नबम्बर, 2019|10:05|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्कूल में इकबाल का गीत गवाने पर सस्पेंड प्रिंसिपल चेतावनी के साथ बहाल, दूसरी जगह हुआ ट्रांसफर

school

छात्रों से प्रसिद्ध कवि इकबाल का गीत 'लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी' गवाने के कारण पिछले सप्ताह निलंबित किए गए पीलीभीत में सरकारी प्राइमरी स्कूल के प्रधानाध्यापक फुरकान अली को चेतावनी देकर बहाल कर दिया गया है और उनका स्थानांतरण दूसरे स्कूल में कर दिया गया है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी देवेंद्र स्वरूप ने कहा कि फुरकान हालांकि एक शिक्षक के रूप में काम करेंगे ना कि प्रधानाध्यापक के रूप में। अली के दिव्यांग होने की जानकारी मिलने के बाद मानवता के आधार पर उन्हें उसी क्षेत्र में दूसरे स्कूल में तैनात कर दिया गया है।

बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारी ने कहा, “फुरकाल अली को अंतिम और सख्त चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। उनसे कहा गया है कि वह विभागीय कानूनों का पालन करें और वरिष्ठ अधिकारियों के निदेर्शन में अपनी ड्यूटी करें।”

UP के पीलीभीत में प्रार्थना में छात्रों ने गाया 'लब पे आती है दुआ बनके तमन्ना मेरी', प्रिंसिपल निलंबित

फुरकान अली को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की शिकायत पर निलंबित किया गया था जिसमें कहा गया था कि प्रधानाध्यापक छात्रों को, जिनमें अधिकतर बहुसंख्यक समुदाय के बच्चे हैं, जबरन प्रार्थना 'लब पे आती है दुआ' गवाते हैं। विहिप के अनुसार, यह प्रार्थना आम तौर पर मदरसों में गाई जाती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Iqbal Song in School Suspended UP headmaster reinstated with a warning