ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवीरप्पन को ढेर करने वाले विजय कुमार बन सकते हैं जम्मू-कश्मीर के पहले उप राज्यपाल

वीरप्पन को ढेर करने वाले विजय कुमार बन सकते हैं जम्मू-कश्मीर के पहले उप राज्यपाल

जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद आईपीएस अफसर के. विजय कुमार राज्य के पहले उप राज्यपाल बन सकते हैं। तमिलनाडु कैडर के 1975 बैच के आईपीएस विजय कुमार अभी जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल...

वीरप्पन को ढेर करने वाले विजय कुमार बन सकते हैं जम्मू-कश्मीर के पहले उप राज्यपाल
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 10 Aug 2019 07:11 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद आईपीएस अफसर के. विजय कुमार राज्य के पहले उप राज्यपाल बन सकते हैं। तमिलनाडु कैडर के 1975 बैच के आईपीएस विजय कुमार अभी जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार हैं।

विजय कुमार बीएसएफ के आईजी के तौर पर भी कश्मीर घाटी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। इसके साथ ही उप राज्यपाल के लिए केंद्र सरकार के विशेष प्रतिनिधि दिनेश्वर शर्मा का नाम भी चल रहा है। दिनेश्वर शर्मा इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के निदेशक रह चुके हैं।

घाटी में विकास परियोजनाओं को केंद्र देगा रफ्तार, पीएमओ करेगा निगरानी

कुमार ने वीरप्पन को किया था ढेर : आईपीएस अधिकारी के. विजय कुमार जंगलों में आतंकरोधी अभियान चलाने में माहिर माने जाते हैं।  2010 में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में सीआरपीएफ  के 75 जवानों के शहीद होने के बाद विजय कुमार को सीआरपीएफ का महानिदेशक (डीजी) बनाया गया था। इसके बाद इलाके में नक्सली गतिविधियों में भारी कमी आई थी। कुमार की ही अगुआई में चंदन तस्कर वीरप्पन को मार गिराया गया था।

तैयारी 
* कुमार अभी जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के सलाहकार हैं।
* लंबे समय तक घाटी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें