DA Image
7 अप्रैल, 2020|12:34|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली हिंसा के बीच एक्शन में गृह मंत्रालय, कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी CRPF के एसएन श्रीवास्तव को दी

 ips sn shrivastava has been appointed as special commissioner law and order in delhi police

दिल्ली में हिंसा के बीच गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के डीजी ट्रेनिंग IPS एसएन श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त (कानून और व्यवस्था) के रूप में नियुक्त कर दिया है। बता दें कि पिछले तीन दिनों से दिल्ली में हिंसा जारी है। इस हिंसा में अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 130 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के मुद्दे पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में मंगलवार को लगातार तीसरे दिन हिंसा हुई। मौजपुर, भजनपुरा और ब्रह्मपुरी में भीड़ ने पथराव और दुकानों में तोड़फोड़ की। हिंसा में अब तक एक हेड कांस्टेबल समेत 11 लोगों की जान जा चुकी है। हिंसा से सबसे अधिक प्रभावित मौजपुर सहित कई स्थानों पर धुआं निकलता देखा गया। वहीं, चांद बाग इलाके में ताजा आगजनी की गई।

हिंसा के बाद दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पर्याप्त पुलिस बल, सीएपीएफ और वरिष्ठ अधिकारी उत्तर पूर्वी दिल्ली में तैनात हैं। कुछ इलाकों में धारा 144 लागू है। राष्ट्रीय राजधानी में होने के कारण दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है। 

अर्धसैनिक बल के जवानों की मदद ली जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस कर्मी सौहार्द बहाल करने के लिए स्थानीय शांति समितियों की मदद ले रहे हैं। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि असामाजिक तत्वों से मौके पर ही कड़ाई से निपटा जा रहा है। अभी तक इस संबंध में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

दिल्ली के उत्तर पूर्वी हिस्से में अलग-अलग जगहों पर हिंसा को देखते हुए नोएडा में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) संकल्प शर्मा ने मंगलवार को बताया कि दिल्ली- नोएडा सीमा पर पुलिस सघन जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि सोमवार देर रात से ही नोएडा तथा दिल्ली को जोड़ने वाले सभी मार्गों पर अवरोधक लगा दिए गए हैं, वाहनों की जांच जारी है और पुलिस के आला अधिकारी रात से ही स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। 

यह भी पढ़ें- दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट जिलों के सभी स्कूल कल भी बंद रहेंगे

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:IPS SN Shrivastava has been appointed as Special Commissioner Law and Order in Delhi Police