ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशINX मीडिया केस: ED ने चिदंबरम को पूछताछ के लिए जारी किया समन, पहुंचे मुख्यालय

INX मीडिया केस: ED ने चिदंबरम को पूछताछ के लिए जारी किया समन, पहुंचे मुख्यालय

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्डरिंग मामले में बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए बुलाया। यह जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई को आधिकारिक सूत्रों ने दी। इसके...

INX मीडिया केस: ED ने चिदंबरम को पूछताछ के लिए जारी किया समन, पहुंचे मुख्यालय
पीटीआई,नई दिल्लीWed, 19 Dec 2018 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्डरिंग मामले में बुधवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ के लिए बुलाया। यह जानकारी न्यूज एजेंसी पीटीआई को आधिकारिक सूत्रों ने दी। इसके बाद चिदंबरम पूछताछ में शामिल होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय के मुख्यालय पहुंचे।  

सूत्रों ने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता से मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के सामने मनी लॉंडरिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा गया। बता दें कि इससे पहले जांच एजेंसी ने इस मामले में पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर भी शिकंजा कसा था। पूछताछ के अलावा कार्ति की भारत और विदेश में मौजूद 54 करोड़ रुपये की संपत्ति को भी अटैच किया गया है।

ये भी पढ़ें: एयरसेल-मैक्सिस केस: पी चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ी, केन्द्र सरकार ने केस चलाने की दी मंजूरी

एयरसेल-मैक्सिस केस में गिरफ्तारी पर रोक बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक की अवधि 11 जनवरी तक बढ़ा दी है। विशेष न्यायाधीश ओपी सैनी ने चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को मिली इस राहत को सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के यह कहने के बाद बढ़ाया कि कुछ नई सामग्री मिली है, जिनका मिलान किया जाना है। साथ ही अदालत ने सीबीआई को भी मामले के कुछ अन्य आरोपियों पर मुकदमा चलाने की अनुमति प्राप्त करने के लिए 11 जनवरी तक का समय दिया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें