DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्रता लोकतंत्र की सबसे अच्छी चीज: जानें 27 घंटे बाद सामने आए चिदंबरम के PC की 10 बातें

p chidambaram

1 / 2P Chidambaram

p chidambaram

2 / 2P Chidambaram

PreviousNext

आईएनएक्स मीडिया मामला में मुसीबतों में घिरे कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) करीब 27 घंटे बाद मीडिया के सामने आए और उन्होंने अपना पक्ष रखा। करीब 27 घंटे के बाद पी चिदंबरम बुधवार की शाम अचानक दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपना पक्ष रखा। पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें लोकतंत्र पर पूरा भरोसा है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह आईएनएक्स मामले में आरोपी नहीं हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उन्हें जीवन और स्वतंत्रता में से किसी एक को चुनना हो तो वह स्वतंत्रता को चुनना पसंद करेंगे। जानिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की 10 बड़ी बातें..

1. आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोपों का सामना कर रहे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि वह कानून से ''भाग नहीं रहे हैं और उनके खिलाफ लगाए गए आरोप ''झूठे हैं।

2. करीब 27 घंटे बाद पी चिदंबरम मीडिया के सामने आए और उन्होंने कांग्रेस मुख्यालय पहुंच कर मीडिया को संबोधित किया। 

3. कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए पी चिदंबरम ने कहा कि जीवन और स्वतंत्रता में चुनना हो तो मैं स्वतंत्रता को चुनूंगा। क्योंकि स्वतंत्रता जीवन की सबसे अच्छी चीज है। 

4. कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे पी चिदंबरम ने कहा कि न मैं, न मेरे परिवार से कोई भी आरोपित है। न कोई चार्जशीट दाखिल की गई।

5. करीब 27 घंटे बाद सामने आए चिदंबरम ने कहा कि मुझे लोकतंत्र पर पूरा भरोसा है। आईएनएक्स केस में कोई आरोप नहीं है।  मैं आरोपी नहीं, मुझे लोकतंत्र पर भरोसा है।

6. चिदंबरम ने कांग्रेस मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा, '' मुझे लगता है कि लोकतंत्र की बुनियाद स्वतंत्रता है। मैंने स्वतंत्रता का चुनाव किया है। उन्होंने कहा कि पिछले 24 घंटों में बहुत कुछ हुआ जिससे बहुत लोगों को चिंता हुई और भ्रम की स्थिति पैदा हुई।

7. चिदंबरम ने कहा, ''मैं किसी अपराध का आरोपी नहीं हूं। मेरे परिवार का कोई सदस्य इस मामले में आरोपी नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसी धारणा पैदा की जा रही है कि बड़ा अपराध हुआ है और उनके एवं उनके बेटे ने अपराध किया है। ''यह सब झूठ है।

8. चिदंबरम ने कहा, '' मैंने अग्रिम जमानत की मांग की। मेरे वकीलों ने उच्चतम न्यायालय से गुहार लगाई कि सुनवाई की जाए। मैं पूरी रात वकीलों के साथ काम कर रहा था। आज पूरे दिन भी वकीलों के साथ काम कर रहा था।

9. उन्होंने कहा, ''मैं कानून से बच नहीं रहा था, कानूनी बचाव का प्रयास कर रहा था। मैं न्यायालय के आदेश का सम्मान करता हूं। मैं कानून का पालन करूंगा। मैं सिर्फ यही उम्मीद करूंगा कि जांच एजेंसियां भी कानून का सम्मान करेंगी।

10. पी चिदंबरम जोरबाग स्थित घर पहुंचे है। इससे पहले वह कांग्रेस मुख्यालय में महज 10 मिनट ही रुके.
    

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:P Chidambaram addresses Press conference at AICC headquarter in INX media case