INX Media Case Interim relief on Chidambaram s arrest extended till Jan 24 - INX Media Case: चिदंबरम की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक 24 जनवरी तक बढ़ी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INX Media Case: चिदंबरम की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक 24 जनवरी तक बढ़ी

P Chidambaram

दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) ने मंगलवार को आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम (P Chidamकी गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक 24 जनवरी तक बढ़ा दी। यह आदेश ईडी और सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में अग्रिम जमानत संबंधी चिदंबरम की याचिका पर आया है।

सॉलीसिटर जनरल तुषार मेहता के मंगलवार को दलीलें देने में असमर्थता जताने के बाद न्यायमूर्ति सुनील गौर ने इस मामले में सुनवाई के लिए 24 जनवरी की तारीख तय की।

ये भी पढ़ें: चिदंबरम का केंद्र पर हमला, अगली सरकार के लिए भारी बकाया बिल छोड़कर जाएगी मोदी सरकार

सुनवाई में चिदंबरम की ओर से अधिवक्ता प्रमोद कुमार दुबे और अर्शदीप सिंह पेश हुए। उच्च न्यायालय ने 25 जुलाई 2018 को आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में चिदंबरम की गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक लगाते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को एक अगस्त तक कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया था।

इससे पहले, पिछले वर्ष 31 मई को अदालत ने सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में गिरफ्तारी से छूट दी थी। अदालत ने इन दोनों मामलों में एक अगस्त 2018 को गिरफ्तारी से छूट पहले 28 सितंबर और फिर 25 अक्टूबर तक बढाई थी।

25 अक्टूबर को अंतरिम राहत 29 नवंबर 2018 तक बढा दी गई थी। इसके बाद अदालत ने राहत 15 जनवरी तक बढाई थी। विभिन्न जांच एजेंसियां 3500 करोड़ रुपये के एयरसेल-मैक्सिस सौदे तथा 305 करोड़ रुपये के आईएनएक्स मीडिया मामले के संबंध में चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही हैं। संप्रग 1 सरकार में केन्द्रीय वित्त मंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान दो कंपनियों को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड से मंजूरी मिली थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:INX Media Case Interim relief on Chidambaram s arrest extended till Jan 24