DA Image
5 जुलाई, 2020|2:48|IST

अगली स्टोरी

INX मीडिया केस: चिदंबरम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, बेटे कार्ति सहित अन्य पर भी आरोप तय

former union finance minister p chidambaram  file pic

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया है। चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति और अन्य के खिलाफ विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार की अदालत में सोमवार (1 जून) को पासवर्ड से संरक्षित ई-आरोपपत्र दायर किया गया।

न्यायाधीश ने एजेंसी को निर्देश दिया है कि अदालत जब सामान्य रूप से कामकाज करने लगे तो आरोपपत्र को कागजी दस्तावेज के रूप में पेश किया जाए। आरोपपत्र में चिदंबरम पिता-पुत्र के अलावा कार्ति के चार्टर्ड अकाउंटेंट एस. एस. भास्कररमन और अन्य के नाम भी हैं।

केंद्र सरकार पर पी. चिदंबरम का हमला, बोले- RBI की बॉन्ड योजना बंद कर सरकार ने नागरिकों को दिया झटका

चिदंबरम को पिछले वर्ष 21 अगस्त को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने पिछले वर्ष 16 अक्टूबर को उन्हें धनशोधन से जुड़े एक मामले में गिरफ्तार किया था। उच्चतम न्यायालय ने छह दिन बाद 22 अक्टूबर को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता को सीबीआई द्वारा दर्ज किए गए मामले में जमानत दे दी थी। ईडी के मामले में उन्हें पिछले वर्ष चार दिसम्बर को जमानत मिली थी।

सीबीआई ने 15 मई 2017 को मामला दर्ज किया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि 2007 में आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशों से 305 करोड़ रुपए हासिल करने के लिए विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में कथित तौर पर अनियमितताएं बरती गई थीं। उस समय चिदंबरम वित्त मंत्री थे। इसके बाद ईडी ने धनशोधन का मामला दर्ज किया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:INX media case ED files charge sheet against P Chidambaram son Karti Chidambaram