ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआईएनएक्स मीडिया केसः बढ़ेगी चिदंबरम की मुश्किलें, CBI करेगी पूछताछ

आईएनएक्स मीडिया केसः बढ़ेगी चिदंबरम की मुश्किलें, CBI करेगी पूछताछ

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश की मंजूरी में कथित अनियमितता के सिलसिले में पूछताछ के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को छह जून को पेश होने के लिए कहा है। आईएनएक्स मीडिया की शुरूआत...

आईएनएक्स मीडिया केसः बढ़ेगी चिदंबरम की मुश्किलें, CBI करेगी पूछताछ
एजेंसी,नई दिल्लीFri, 01 Jun 2018 10:18 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया में विदेशी निवेश की मंजूरी में कथित अनियमितता के सिलसिले में पूछताछ के लिए पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को छह जून को पेश होने के लिए कहा है। आईएनएक्स मीडिया की शुरूआत पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी ने की थी।

सूत्रों ने बताया कि चिदंबरम को गुरुवार को इस मामले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नोटिस के अनुपालन के लिए कोई दूसरी तारीख मांगी थी। दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को चिदंबरम को मामले में तीन जुलाई तक गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया था।

आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपये के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की मंजूरी के सिलसिले में चिदंबरम की कथित भूमिका जांच एजेंसियों की जांच के घेरे में आई है।

क्या है मामला

प्रवर्तन निदेशालय ने अपने चार्जशीट में कहा है कि एयरसेल ने 2006 में 3,500 करोड़ रुपये के प्रत्यक्ष विदेशी निवेश को लाने के लिए इजाजत मांगी थी लेकिन वित्त मंत्रालय ने इन आंकड़ों को कम करके दिखाया।

ईडी के मुताबिक वित्त मंत्रालय ने मामले को आर्थिक मामलों की कैबिनेट समिति के पास जाने से बचाने के लिए दिखाया कि एयरसेल ने सिर्फ 180 करोड़ रुपये की FDI के लिए इजाजत मांगी है। उस समय लागू नियमों के मुताबिक 600 करोड़ रुपये तक के विदेशी निवेश को वित्त मंत्री FIPB के जरिए मंजूरी दे सकते थे।

केरल:बढ़ सकता है निपाह का प्रकोप,स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों को चेताया

RBSE 12th Arts Result: नतीजे घोषित, बेटियों ने मारी बाजी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें