ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसुशांत केस में रिया पर जांच एजेंसियों का शिकंजा? जानें क्या हो रहा महाराष्ट्र की राजनीति में

सुशांत केस में रिया पर जांच एजेंसियों का शिकंजा? जानें क्या हो रहा महाराष्ट्र की राजनीति में

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत इस वक्त लोगों के सामने एक मिस्ट्री बनी हुई है। केन्द्रीय जांच एजेंसियां इसकी परत दर परत हटाने के लिए पिछले आठ दिनों से मुंबई में रिया और इससे जुड़े लोगों के...

सुशांत केस में रिया पर जांच एजेंसियों का शिकंजा? जानें क्या हो रहा महाराष्ट्र की राजनीति में
लाइव हिन्दुस्तान,मुंबई।Fri, 28 Aug 2020 07:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत इस वक्त लोगों के सामने एक मिस्ट्री बनी हुई है। केन्द्रीय जांच एजेंसियां इसकी परत दर परत हटाने के लिए पिछले आठ दिनों से मुंबई में रिया और इससे जुड़े लोगों के साथ लगातार घंटों तक पूछताछ कर रही है। वहीं, दूसरी तरफ महाराष्ट्र की राजनीति में भी इसको लेकर अंदर ही अंदर बहुत कुछ पक रहा है, जो अब धीरे-धीरे सामने आने लगा है।

सुशांत राजपूत खुदकुशी केस में रिया चक्रवर्ती के साथ आदित्य ठाकरे के नााम की चर्चा होने के बाद एक तरफ जहां बीजेपी नेता नारायण राणे ने कहा कि इसमें 'किसी को बचाने की कोशिश हो रही है', तो वहीं दूसरी तरफ पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेन्द्र फडणवीस ने सफाई देते हुए कहा कि किसी बीजेपी नेता ने आदित्य का इस केस में नाम नहीं लिया है। ऐसे में इस वक्त महाराष्ट्र की राजनीति में काफी कुछ पक रहा है।  

आदित्य ने क्यों प्रोफाइल से हटाया मंत्री पद?

महाराष्ट्र सरकार में पर्यटन एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने अपना ट्विटर प्रोफाइल बदलते हुए इसमें से मंत्री पद हटा दिया है। इसके बाद से उनके मंत्री पद से इस्तीफे के कयासबाजी तक होने लगी है। चर्चा की इस बात की हो रही है कि आखिर आदित्य ने ऐसा कदम क्यों उठाया? गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के आदित्य ठाकरे के साथ कथित कनेक्शन की खूब चर्चा हो रही है।

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री बोले- सुशांत आत्महत्या नहीं कर सकता उसकी हत्या की गई 

फडणवीस बोले- किसी बीजेपी नेता ने नहीं लिया आदित्य का नाम

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि किसी भी बीजेपी नेता ने ‘प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप’ से राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे का बालीवुड एक्टर सुशांत राजपूत खुदकुशी केस में नाम नहीं लिया। बानेर में कोविड-19 अस्पताल के उद्घाटन से इतर संवाददाताओं से बात करते हुए फडणवीस ने कहा कि इस केस में हैरान करनेवाले खुलासे हो रहे हैं। सुशांत का शव 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में लटका हुआ मिला था। सीबीआई अब इस केस की जांच कर रही है। उन्होंने कहा, बीजेपी के किसी भी नेता ने आदित्य ठाकरे का ‘सीधा या परोक्ष रूप से’ नाम नहीं लिया।

राणे ने कहा था- किसी को बचाने की हो रही कोशिश

सुशांत सिंह केस में आदित्य ठाकरे का नाम आने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता नारायण राणे ने सुशांत खुदकुशी केस की जांच में ‘किसी को बचाने’ की कोशिश करने का आरोप लगाया। हालांकि, आदित्य ने अपने ऊपर उठ रहे सवालों पर सफाई देते हुए कहा कि ‘महाराष्ट्र सरकार की सफलता और लोकप्रियता से परेशान होकर राजपूत की मौत को लेकर गंदी राजनीति की जा रही है और ठाकरे परिवार को बेवजह इसमें खींचा जा रहा है।’

कांग्रेस ने कहा- सुशांत केस में बीजेपी एंगल की भी हो जांच

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने शुक्रवार को मांग की कि सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले में “बीजेपी एंगल” की भी जांच होनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने दावा किया कि सीबीआई मामले के नशीले द्रव्य पहलू के संदर्भ में संदीप सिंह से पूछताछ करने जा रही है जो “पीएम नरेंद्र मोदी” के निर्माता हैं। सावंत ने ट्वीट किया, “इसमें निश्चित रूप से बीजेपी एंगल भी है। नशीले द्रव्य के लेनदेन में सीबीआई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनी फिल्म के निर्माता की जांच करेगी। यह बेहद गंभीर है।”

ये भी पढ़ें: क्या हुआ था सुशांत राजपूत के साथ 8 से 14 जून के बीच?जानिए रिया का जवाब

उन्होंने कहा, “क्या इसीलिये मामले की जांच में सीबीआई को लाने की इतनी जल्दी थी। जब बॉलीवुड में कई शीर्ष निर्माता थे तब इस परियोजना को अंजाम देने के लिये संदीप सिंह को क्यो चुना गया?” सावंत ने कहा, “मुख्यमंत्री, गृह मंत्री को बॉलीवुड, मादक द्रव्यों और बीजेपी के बीच साठगांठ की जांच करनी चाहिए।” सावंत ने कहा, “भाजपा और बॉलीवुड के संबंधों के बारे में सब जानते हैं। क्या सीबीआई से मामले की जांच कराने की मांग किसी को बचाने के लिये थी? महाराष्ट्र सरकार को इस नजरिये की जांच करनी चाहिए।”

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की 'छवि खराब करने का प्रयास करने वाली फिल्म “एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” के निर्माता विजय गुट्टे भी आपराधिक मामले में फंसे थे। प्रदेश बीजेपी प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने सावंत की मांग को वेबजह बताते हुए 2015 के एक लेख का लिंक साझा किया जिसमें कहा गया था कि बाल ठाकरे की पुत्र-वधु स्मिता ठाकरे भी दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो बाल ठाकरे पर संदीप सिंह के साथ मिलकर एक फिल्म के निर्माण की योजना बना रही थीं।

उपाध्याय ने कहा, “पहले अपना काम कीजिए। क्या आप इसमें भी कोई संपर्क पाएंगे।” बीजेपी नेता राम कदम ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे एक पत्र में आगामी विधानसभा सत्र में “बॉलीवुड-मादक द्रव्य साठगांठ” विषय पर चर्चा कराए जाने की मांग की है। सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी मामले की जांच के दौरान मादक द्रव्यों को लेकर हुए खुलासों के बाद स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने भी एक मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू की है।

ये भी पढ़ें: रिया ने बताया,क्यों सुशांत का घर छोड़ने के बाद महेश भट्ट को किया मैसेज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें