ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए अंतरराज्यीय आवागमन के प्रतिबंध समाप्त होने चाहिए: गृह मंत्रालय

ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए अंतरराज्यीय आवागमन के प्रतिबंध समाप्त होने चाहिए: गृह मंत्रालय

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच गृह मंत्रालय ने कहा है कि कुछ राज्य विनिर्माण इकाइयों से ऑक्सीजन की आपूर्ति संबंधी अंतरराज्यीय आवागमन को प्रतिबंधित करने की कोशिश कर रहे हैं, इस प्रकार के...

ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए अंतरराज्यीय आवागमन के प्रतिबंध समाप्त होने चाहिए: गृह मंत्रालय
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 18 Sep 2020 10:44 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच गृह मंत्रालय ने कहा है कि कुछ राज्य विनिर्माण इकाइयों से ऑक्सीजन की आपूर्ति संबंधी अंतरराज्यीय आवागमन को प्रतिबंधित करने की कोशिश कर रहे हैं, इस प्रकार के प्रतिबंध समाप्त होने चाहिए। दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच मीडिया में कुछ ऐसी रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें ऑक्सीजन की आपूर्ति से संबंधित परेशानिया देखने को मिली थी। 

जिसके बाद गृह मंत्रालय ने राज्यों को निर्देश देते हुए कहा है कि ऑक्सीन की आपूर्ति संबंधी अंतरराज्यीय आवागमन प्रतिबंध समाप्त होने चाहिए। बता दें कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की मांग भी बढ़ गई है। यहां तक कि ऑक्सीजन सीलेंडर से भरी गाड़ी चोरी होने की घटना भी सामने आ चुकी है।

वहीं, मध्य प्रदेश सरकार ने कोविड-19 के मरीज़ों को ऑक्सीजन की पर्याप्त आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एक आदेश जारी कर इस जीवन रक्षक गैस के निर्माताओं को अपने उत्पादन का 90 प्रतिशत हिस्सा चिकित्सा उपयोग के लिए आरक्षित करने का निर्देश दिया है। प्रदेश के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को इस आशय का आदेश जारी किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें