DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › किसानों का बवाल: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद
देश

किसानों का बवाल: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद

एएनआई,नई दिल्लीPublished By: Sudhir Jha
Tue, 26 Jan 2021 04:04 PM
किसानों का बवाल: दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद

राजधानी दिल्ली में किसानों का आंदोलन लगातार उग्र होता जा रहा है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगा दी गई है। सूत्रों के मुताबि, पुलिस को इंटरनेट के सहारे अफवाहों को फैलाकर स्थिति और बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है। इस तरह के किसी प्रयास पर रोक लगाने के लिए नांगलोई, सिंघु बॉर्डर, यूपी गेट, टिकरी, गाजीपुर बॉर्डर, मुकरबा चौक जैसे  इलाकों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है। इस वजह से इन इलाकों में आम लोगों को इस वजह से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

गृहमंत्रालय की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इंडियन टेलिग्राफ एक्ट, 1885 की धारा 7 के तहत और जनसुरक्षा स्थापित करने और आवश्यक होने की वजह से सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और दिल्ली से जुड़े इलाकों में 26 जनवरी को रात 11: 59 तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई जा रही है।

यह भी पढ़ें: लाल किले में घुसे प्रदर्शनकारी, प्राचीर के बाद गुंबद पर भी लगाए झंडे

internet service

टेलिकॉम ऑपरेटर्स की ओर से अपने ग्राहकों को इस संबंध में मैसेज भेजे जा रहे हैं। इनमें कहा गया है, ''सरकार के निर्देश के अनुसार आपके क्षेत्र में इंटरनेट सेवाएं अस्थाई रूप से बंद कर दी गई हैं, जिसके कारण आप इन सेवाओं का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं। ये सेवाएं सरकार से निर्देश मिलने के बाद ही शुरू हो जाएंगी।''

संबंधित खबरें