ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशINDIGO की फ्लाइट रद्द होने पर यात्रियों का गुस्सा फूटा, दिल्ली एयरपोर्ट पर नारेबाजी; सामने आई वजह

INDIGO की फ्लाइट रद्द होने पर यात्रियों का गुस्सा फूटा, दिल्ली एयरपोर्ट पर नारेबाजी; सामने आई वजह

दिल्ली एयरपोर्ट पर झारखंड के देवघर जाने वाली फ्लाइट रद्द होने जाने से यात्रियों का गुस्सा फूट गया। नाराज यात्रियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर जमकर नारेबाजी की।

INDIGO की फ्लाइट रद्द होने पर यात्रियों का गुस्सा फूटा, दिल्ली एयरपोर्ट पर नारेबाजी; सामने आई वजह
Gaurav Kalaहिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 09:59 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट में झारखंड के देवघर के लिए फ्लाइट रद्द होने के बाद हंगामा मच गया। एयरपोर्ट पर ही यात्रियों का गुस्सा फूट गया। उन्होंने एयरलाइन्स के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। घटना पर एयरलाइन्स की तरफ से सफाई भी आई है। उन्होंने फ्लाइट रद्द होने की वजह बताई।

इससे पहले बुधवार की सुबह खराब दृश्यता के कारण दिल्ली एयरपोर्ट पर 175 से अधिक उड़ानें देरी से चली और लगभग दस उड़ानें रद्द कर दी गईं। इसमें झारखंड के देवघर के लिए फ्लाइट कैंसल होना भी शामिल था। इस पूरे प्रकरण पर इंडिगो के एक प्रवक्ता ने कहा, ''इंडिगो की उड़ान 6ई 2198  देवगढ़ में हवाई अड्डे के आसपास मौसम की स्थिति में अचानक गिरावट के कारण 30 जनवरी और 31 जनवरी 2024 को दिल्ली से देवगढ़ तक रद्द कर दिया गया है।

यात्रियों ने की नारेबाजी
हालांकि, एयरलाइन ने कहा कि यात्रियों को सेवा दी गई जलपान के साथ पूर्ण वापसी, वैकल्पिक क्षेत्रों या पुनर्निर्धारण के विकल्प दिए गए थे। एयरलाइन्स ने कहा, “हमें अन्य कारकों के कारण हुई असुविधा के लिए खेद है। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि यात्रियों को काफी परेशानी हुई। यात्रियों ने टर्मिनल 2 के मुख्य हॉल में विरोध प्रदर्शन किया। एयरपोर्ट अधिकारी ने दावा किया, "यात्री उड़ान रद्द होने का कारण जानना चाह रहे थे, हालांकि, एयरलाइन ग्राउंड स्टाफ उन्हें जवाब नहीं दे सका, जिससे यात्री काफी नाराज हो गए।"

जीरो विजिबिलिटी के कारण 175 से अधिक उड़ान प्रभावित
हवाई अड्डे के आंकड़ों के अनुसार, कम दृश्यता के कारण बुधवार सुबह 10 बजे तक कम से कम 175 उड़ानों में देरी हुई। खराब मौसम के परिणामस्वरूप, इंडिगो और स्पाइसजेट जैसी एयरलाइंस ने एक्स पर अपने ग्राहकों के लिए यात्रा सलाह पोस्ट की थी। इंडिगो की ओर से एक पोस्ट में यात्रियों को सलाह दी गईष "पूर्वानुमानित खराब मौसम के कारण, दिल्ली, श्रीनगर और चंडीगढ़ में उड़ान संचालन प्रभावित होने की संभावना है।"

गौरतलब है कि एयरलाइन्स का यह कदम नागरिक उड्डयन नियामक के ऐक्शन के कुछ दिनों बाद आया है। कुछ दिन पहले मुंबई एयरपोर्ट पर इंडियो फ्लाइट के यात्रियों को रनवे पर बैठकर खाने खाते हुए देखा गया था। जिस पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने एयरपोर्ट पर 50 हजार रुपये का जुर्माना और एयरलाइन्स पर 1.2 करोड़ का जुर्माना लगाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें