ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआसमान में एक-दूसरे से 300 फुट की दूरी पर आए विमान, टला बड़ा हादसा

आसमान में एक-दूसरे से 300 फुट की दूरी पर आए विमान, टला बड़ा हादसा

बीते दिनों चेन्नई के हवाई क्षेत्र में दो विमानों के बीच एक बड़ा हवाई हादसा होने से बच गया। इंडिगो और वायुसेना के विमान आसमान में एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे।  जानकारी के...

आसमान में एक-दूसरे से 300 फुट की दूरी पर आए विमान, टला बड़ा हादसा
मुंबई, एजेंसीThu, 24 May 2018 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

बीते दिनों चेन्नई के हवाई क्षेत्र में दो विमानों के बीच एक बड़ा हवाई हादसा होने से बच गया। इंडिगो और वायुसेना के विमान आसमान में एक दूसरे के काफी करीब आ गए थे। 

जानकारी के अनुसार, यह घटना 21 मई की बताई जा रही है, जब दोनों विमानों के बीच महज 300 फुट की दूरी ही बची थी। इंडिगो के पायलेट के पास यह चेतावनी आई थी कि विमान को सुरक्षित दूरी पर ले जाया जाए।  

बता दें कि 'रेसोल्यूशन एडवायजरी  (आरए) पायलट को काकपिट में मिलने वाली खुद से उत्पन्न चेतावनी है जो पायलट से विमान को दूर करके टक्कर को टालने के लिए कहती है। इंडिगो ने इस घटना की पुष्टि की जिसकी उड्डयन नियामक 'नागरिक उड्डयन महानिदेशालय'  द्वारा जांच की जा रही है। 

हालांकि, वायुसेना की ओर से इस बारे में किसी भी तरह की टिप्प्णी नहीं की गई है। इंडिगो वीटी आईटी डब्ल्यू और इंडिगो एयरबस ए320 फ्लाइट के बीच यह हादसा होने से टला है। इंडिगो वीटी आईटी डब्ल्यू विशाखापट्टनम से बेंगलुरु रूट पर रही थी। यह घटना 21 मई के तकरीबन रात 9:49 बजे की बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें: IRCTC ने होटल बुकिंग के लिए Ixigo से किया करार

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें