DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश में बना पहला डॉग पार्क, कुत्तों के लिए होगी जिम और डॉक्टर की सुविधा

डॉग पार्क (साभारः Healthy Paws Pet Insurance)

तेलंगाना के हैदराबाद में पालतू कुत्तों के लिए विशेष 'डॉग पार्क' का निर्माण कराया गया है जिसमें सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं हैं। बृहद हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) ने कोंडापुर में 1.1 करोड़ रुपये की लागत से 1.3 एकड़ में फैले इस पार्क को विकसित किया है। इसमें वॉकिंग ट्रैक और क्लिनिक की सुविधा भी है। जहां यह पार्क बनाया गया है वहां पहले कूड़े का डंपिंग यार्ड था।

हैवानियतः बेटे ने अपने बूढ़े पिता की करंट लगाकर की हत्या, जानें क्यों

जीएचएमसी की जोनल आयुक्त डी हरिचंदना ने पीटीआई भाषा को बताया कि इसमें कुत्तों को प्रशिक्षण देने वाले उपकरण, कसरत के उपकरण, दो लॉन, एक एम्फीथिएटर, बड़े और छोटे कुत्तों के लिए अलग अलग अहाते समेत अन्य सुविधाएं हैं। उन्होंने कहा, ''यह पार्क देश का पहला पहला प्रमाणित डॉग पार्क है। यहां पर एक पशु चिकित्सक, कुत्ते का प्रशिक्षक, मानकों के अनुरूप सफाई और कुत्तों को निशुल्क टीकाकरण की भी सुविधा होगी।''

JNUSU Election Result 2018ः यूनाइटेड लेफ्ट ने किया क्लीन स्वीप, साई बालाजी बने अध्यक्ष

हरिचंदना ने कहा कि उन्होंने इस तरह के 'डॉग पार्क' अन्य देशों में देखे थे और सोचा कि ऐसा अंतरराष्ट्रीय मानक वाला पार्क यहां क्यों नहीं हो सकता है। अधिकारियों ने बताया कि लोग अपने पालतू कुत्तों को यहां ला सकते हैं और पार्क की सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं। इस पार्क का उद्घाटन अगले 10 दिनों में होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indias first dog park opened in hyderabad will have doctor and gym facility for dogs