ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशचाइनीज एक्सपर्ट ने स्टूडेंट्स से कहा, मानसिक रूप से कोरोना के प्रति इम्यून हैं भारतीय

चाइनीज एक्सपर्ट ने स्टूडेंट्स से कहा, मानसिक रूप से कोरोना के प्रति इम्यून हैं भारतीय

चीन में संक्रामक रोगों के एक बड़े एक्सपर्ट ने कहा है कि भारत के लोग शरीर से नहीं बल्कि मानिसक रूप से कोविड-19 के प्रति इम्यून हैं। झांग वेनहोंग ने भारत में रह रहे चाइनीज स्टूडेंट्स से वीडियो...

चाइनीज एक्सपर्ट ने स्टूडेंट्स से कहा, मानसिक रूप से कोरोना के प्रति इम्यून हैं भारतीय
हिन्दुस्तान टाइम्स,नई दिल्लीFri, 24 Apr 2020 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन में संक्रामक रोगों के एक बड़े एक्सपर्ट ने कहा है कि भारत के लोग शरीर से नहीं बल्कि मानिसक रूप से कोविड-19 के प्रति इम्यून हैं। झांग वेनहोंग ने भारत में रह रहे चाइनीज स्टूडेंट्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा, 'मैंने न्यूज में देखा कि भारत में एक धार्मिक समारोह में लोगों ने मास्क नहीं पहन रखा था। ऐसा नहीं है कि भारत के लोग शारीरिक रूप से कोरोना के प्रति प्रतिरोधक हैं, बल्कि वे मानसिक रूप से इम्यून हैं।'

शंघाई में हुआशन हॉस्पिटल के संक्रामक बीमारी विभाग के डायरेक्टर और चीन में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई के अगुआ रहे झांग ने कहा, 'भारतीयों का मन शांत हैं।' उन्होंने कहा कि भारत में संक्रमण की संख्या बढ़ रही है, लेकिन यह अमेरिका के स्तर से बहुत कम है। 

यह भी पढ़ें: ज्यादा कोरोना मरीज से संभल सकते हैं हालात? हर्ड इम्यूनिटी पर चर्चा

झांग ने कहा, 'हम देख रहे हैं कि भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। अभी भारत में पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं, लेकिन भारत में अमेरिका के मुकाबले जनसंख्या अधिक है, इसलिए संक्रमण की दर भारत से कम है।' झांग ने यह भी कहा कहा कि भारत में संक्रमण की दर 10 पर्सेंट से अधिक नहीं बढ़ेगी। इसलिए आपके पास 90 फीसदी आबादी वायरस से मुक्त है।

भारत में अब तक 23 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जबकि 718 लोगों की मौत हो चुकी है। 17,610 एक्टिव केस हैं और 4,749 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना दुनिया में 27 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख 90 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें