ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसंयुक्त अरब अमीरात मे एक भारतीय टीचर की कोविड-19 से मौत, अब तक UAE में कोरोना के 11,929 केस

संयुक्त अरब अमीरात मे एक भारतीय टीचर की कोविड-19 से मौत, अब तक UAE में कोरोना के 11,929 केस

संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस की चपेट में आकर एक वरिष्ठ भारतीय शिक्षिका की मौत हो गई है। गल्फ न्यूज के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद प्रिंसी राय मैथ्यू की बुधवार (29 अप्रैल) को...

संयुक्त अरब अमीरात मे एक भारतीय टीचर की कोविड-19 से मौत, अब तक UAE में कोरोना के 11,929 केस
लाइव हिन्दुस्तान टीम,दुबईThu, 30 Apr 2020 04:59 PM
ऐप पर पढ़ें

संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस की चपेट में आकर एक वरिष्ठ भारतीय शिक्षिका की मौत हो गई है। गल्फ न्यूज के अनुसार कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद प्रिंसी राय मैथ्यू की बुधवार (29 अप्रैल) को मौत हो गई। उसके पति राय मैथ्यू सैम्युअल ने अखबार को यह खबर दी। प्रिंसी अबू धाबी के एक भारतीय विद्यालय में पढ़ाती थीं।

प्रिंसी केरल की रहने वाली थीं। उनके परिवार में पति और तीन बच्चे हैं। सैम्युअल ने कहा, ''अपनी पत्नी की असामयिक मौत से मैं बहुत सदमे में हूं। एक सप्ताह पहले उसे बुखार हुआ था और उसकी हालत बिगड़ गई। उसे सांस लेने में गंभीर दिक्कत होने लगी। जांच में वह कोविड-19 से संक्रमित पाई गई।"

उन्होंने कहा, ''हम अंतिम संस्कार के लिए मुर्दाघर से शव मिलने का इंतजार कर रहे हैं।" खबर के अनुसार प्रिंसी के परिवार के अन्य सदस्य स्वस्थ हैं। विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि सभी अध्यापक और कर्मचारी लंबे समय से अध्यापन कर रही अंग्रेजी शिक्षिका की मौत से स्तब्ध हैं। संयुक्त अरब अमीरात में कोरोना वायरस के 11,929 मामले सामने आए हैं और उनमें से 98 मरीजों की मौत हो चुकी है।

मेक्सिको में कोरोना संक्रमितों की संख्या 18 हजार के करीब
वहीं, मेक्सिको में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं और  पिछले 24 घंटों में 1047 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,799 पर पहुंच गई है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के महामारी विज्ञान निदेशक जोस लुईस अलोमिया ने बताया कि पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 1०47 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों  की संख्या बढ़कर 17,799 हो गई है। इस दौरान संक्रमण से 163 लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 1732 हो गई है। इससे एक दिन पहले देश में 1223 नये मामले सामने आए थे और 135 की मौत हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें