ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशIndian Railways: टिकट लेने आए यात्री के 500 के नोट को रेलवे कर्मचारी ने 20 रुपये से बदला, वीडियो वायरल

Indian Railways: टिकट लेने आए यात्री के 500 के नोट को रेलवे कर्मचारी ने 20 रुपये से बदला, वीडियो वायरल

ग्राहक सुपरफास्ट ग्वालियर ट्रेन में यात्रा करने के लिए टिकट काउंटर पर कर्मचारी को 500 का नोट देकर टिकट मांगता है तो फिर कर्मचारी तुरंत उस नोट को बड़ी चालाकी से 20 रुपये के नोट में बदल देता है।

Indian Railways: टिकट लेने आए यात्री के 500 के नोट को रेलवे कर्मचारी ने 20 रुपये से बदला, वीडियो वायरल
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 27 Nov 2022 03:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर नकद लेन-देन के दौरान एक रेलवे कर्मचारी का एक यात्री को ठगने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस क्लिप को शुक्रवार को रेल व्हिस्परर्स नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया। पोस्ट के कैप्शन के अनुसार घटना मंगलवार की है।

वीडियो में टिकट काउंटर के पीछे बैठा एक शख्स पैसे की धोखाधड़ी करते हुए पकड़ा गया है। 500 रुपये का नोट लेने के बाद रेल कर्मचारी उस नोट को चुपचाप से 20 रुपये के नोट में बदलता हुआ दिखाई दे रहा है। इसके बाद 125 रुपये का टिकट जारी करने के लिए यात्री से और पैसे मांगने की कोशिश करता है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

वीडियो में जब ग्राहक सुपरफास्ट ग्वालियर ट्रेन में यात्रा करने के लिए टिकट काउंटर पर कर्मचारी को 500 का नोट देकर टिकट मांगता है तो फिर कर्मचारी तुरंत उस नोट को बड़ी चालाकी से 20 रुपये के नोट में बदल देता है। इसके बाद कुल टिकट की कीमत 125 रुपये होती है और वह बाकी के बचे हुए पैसे मांगने की कोशिश करता है।

शेयर किए जाने के बाद से यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो पर रेलवे सेवा और दिल्ली मंडल, उत्तर रेलवे (डीआरएम दिल्ली एनआर) का भी ध्यान गया है। एनडीटीवी के अनुसार, पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए संबंधित रेलवे अधिकारियों ने कहा, "कर्मचारी की पहचान हो गई है और उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।''

इस बीच, कमेंट सेक्शन में कई इंटरनेट यूजर्स ने भी वीडियो पर प्रतिक्रिया दी। एक यूजर ने लिखा, "चेन्नई में मेरे साथ ऐसा कई बार हो चुका है। कुछ रेलवे कर्मचारियों की यूनियन वाली गुंडागर्दी उन्हें ऐसे अपराधों में शामिल होने की हिम्मत देती है।"

एक अन्य ने लिखा, "खतरनाक, मैंने पहली बार ऐसा देखा है, सोच रहा हूं, अगर उसने क्लिप रिकॉर्ड नहीं किया होता तो क्या होता?" एक अन्य ने कहा कि ऐसे लोगों पर शर्म आती है जो धोखा देते हैं और दूसरों की मेहनत की कमाई हड़प लेते हैं। पूरी तरह से घृणित। कार्रवाई जरूरी है।'' यह वीडियो तकरीबन दो लाख बार देखा जा चुका है।