ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशसस्ता होगा ट्रेन में AC का सफर, 6 सितंबर से पटरी पर दौड़ेंगे अधिक सीटों वाले कोच; देखें तस्वीरें

सस्ता होगा ट्रेन में AC का सफर, 6 सितंबर से पटरी पर दौड़ेंगे अधिक सीटों वाले कोच; देखें तस्वीरें

छह सितंबर से भारतीय रेलवे एक खास एसी कोच ट्रेन में लगाने जा रहा है। यह एसी-3 कोच होगा। इस कोच को नाम भी दिया गया है एसी-3 टीयर इकॉनमी। इसके लिए पैसेंजर्स को जेब भी कम हल्की करनी पड़ेगी। सबसे पहले इस...

सस्ता होगा ट्रेन में AC का सफर, 6 सितंबर से पटरी पर दौड़ेंगे अधिक सीटों वाले कोच; देखें तस्वीरें
लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्ली Sat, 28 Aug 2021 05:48 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

छह सितंबर से भारतीय रेलवे एक खास एसी कोच ट्रेन में लगाने जा रहा है। यह एसी-3 कोच होगा। इस कोच को नाम भी दिया गया है एसी-3 टीयर इकॉनमी। इसके लिए पैसेंजर्स को जेब भी कम हल्की करनी पड़ेगी। सबसे पहले इस कोच को प्रयागराज-जयपुर एक्सप्रेस में लगाया जाएगा। यह कोच छह सितंबर से ट्रैक पर आ जाएंगे। इन नए कोचेज के साथ रेलवे अपने पैसेंजर्स को एसी-3 में प्रीमियम फील देने की पूरी कोशिश कर रहा है।


एसी-3 का नया लुक
भारतीय रेल मंत्रालय ने शुक्रवार को ट्वीट कर नए इकॉनमी एसी-3 कोच के बारे में जानकारी दी। मिनिस्ट्री ऑफ रेलवेज की ट्वीट के मुताबिक इन कोचेज को पैसेंजर्स की सहूलियत की हिसाब से डिजाइन किया गया है। आम एसी-3 कोचेज की तुलना में इसके लिए पैसेंजर्स को किराया भी कम चुकाना होगा। वहीं इन कोचेज में पहले से अधिक 83 सीटें होंगी। इन एसी-3 इकॉनमी कोचेज को 6 सितंबर से ट्रेन संख्या 02403 प्रयागराज-जयपुर एक्सप्रेस में लगाया जाएगा। 


फैसिलिटी के साथ फ्रेश फील
मिनिस्ट्री ऑफ रेलवेज ने इस कोच की जानकारी देने वाली ट्वीट के साथ कोच की तस्वीरें भी शेयर की हैं। इन तस्वीरों में एसी-3 इकॉनमी कोच का लुक काफी फ्रेश फील दे रहा है। इसके साथ ही इसमें पैसेंजर्स को काफी सुविधाएं भी दी जा रही हैं। कोच के अंदर का इंटीरियर और डिजाइनिंग काफी लुभावनी है। सीटों का कलर बिल्कुल अलग रखा गया है और स्टील के फ्रेम से इसे शानदार फिनिश दिया गया है। वहीं कोच में मौजूद वॉशरूम में भी पैसेंजर्स को लग्जरी फील दी गई है।