ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश सार्क शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेगा पाकिस्तान: रिपोर्ट

सार्क शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेगा पाकिस्तान: रिपोर्ट

पाकिस्तान सार्क शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करेगा। डॉन न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय पीएम मोदी को न्यौता...

 सार्क शिखर सम्मेलन के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेगा पाकिस्तान: रिपोर्ट
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Tue, 27 Nov 2018 05:39 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान सार्क शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित करेगा। डॉन न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान का विदेश मंत्रालय पीएम मोदी को न्यौता भेजेगा।

 

आपको बता दें कि 20वें दक्ष‍िण एशि‍याई क्षेत्रीय सहयोग संघ सम्मेलन का आयोजन पाकिस्तान में हो रहा है। भारत ने पाकिस्तान को आतंकवाद को लेकर कई बार चेतावनी दी है लेकिन उसने इसको लेकर कभी कोई ठोस कदम नहीं उठाया है। भारत इससे पहले वर्ष 2016 में हुए सार्क सम्मेलन का बहिष्कार कर चुका है जिसके चलते तक सार्क सम्मेलन को रद्द करना पड़ा था।

पिछले दो सालों से सार्क सम्मेलन का आयोजन नहीं हो सका है और भारत अगर इस साल भी सार्क सम्मेलन का बहिष्कार करता है तो लगातार तीसरे साल ये सम्मेलन रद्द हो सकता है।

सार्क में आठ देश सदस्य हैं:- इसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश, भूटान, भारत, नेपाल, मालदीव, पाकिस्तान और श्रीलंका शामिल है। 18 सितंबर 2016 को जम्मू-कश्मीर के उरी में हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने इस सम्मेलन में शामिल न होने का निर्णय लिया था। वर्ष 2014 में आखिरी सार्क शिखर सम्मेलन नेपाल की राजधानी काठमांडू में आयोजित किया गया था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें