DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी ट्रंप की मुलाकात से पहले डरा पाकिस्तान, इमरान कश्मीर मुद्दे पर जनता को करेंगे संबोधित

prime minister of pakistan imran khan yet again broke the diplomatic protocol  this time at the open

फ्रांस में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के मुलाकात से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कुछ डर से गए है। इमरान खान ने अपनी खिसक रही सियासी जमीं को बचाने के लिए सोमवार को देश को सम्बोधित करेंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी और ट्रंप के बीच आज होने वाली मुलाकात काफी खास है क्योंकि इन दोनों नेताओं के बीच कश्मीर मुद्दे पर बातचीत हो सकती है।
  
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सूचना और प्रसारण मामलों के विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि प्रधानमंत्री वर्तमान में जम्मू-कश्मीर की स्थिति के बारे में देश को सम्बोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि उपने संबोधन में खान जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात के बारे में विशेष रूप से चर्चा करेंगे। 

गौरतलब है कि भारत ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटा दिया था तथा राज्य को दो केंद्र प्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया। इसके साथ ही कई राजनीतिक नेताओं समेत अलगाववादी नेताओं को भी हिरासत में ले लिया। पिछले सप्ताह खान ने अंतरराष्ट्रीय समुदायों को भारत द्वारा कश्मीर में किये जा रहे मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर झूठा प्रचार करने का प्रयास किया था। 

FATF की शर्तें पूरी करने के लिए पाक PM इमरान ने बनाई समिति

उल्लेखनीय है कि इमरान खान ने ट्वीट कर कहा, “हम भारत की मीडिया के दावे सुन रहे हैं कि अफगानिस्तान के कुछ आतंकवादी जम्मू कश्मीर में प्रवेश कर चुके हैं जबकि कुछ अन्य ने भारत के दक्षिणी क्षेत्रों में प्रवेश किया है।” 

उन्होंने कहा कि ये दावे अनुमान के आधार पर किये जा रहे है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत कश्मीर में मुस्लिमों पर किये जाने वाले अत्याचार से से ध्यान हटाने के लिये इस एजेंडे का इस्तेमाल कर रहा है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian pm modi and american president donald trump meeting in france after that pakistan pm imran khan will adrress nation on kashmir issue