DA Image
28 जनवरी, 2020|10:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'Howdy Modi' कार्यक्रम में 50 हजार लोगों के सामने 16 साल के स्पर्श गाएंगे राष्ट्रगान, जानें कौन हैं यह

sparsh shah

अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के लिए पीएम मोदी पहुंच चुके हैं और अब इस कार्यक्रम पर दुनिया भर की नजर है। रविवार को ह्यूस्टन में होने वाले हाउडी मोदी कार्यक्रम में 16 साल के भारतीय मूल का एक बच्चा राष्ट्रीय गान गाएगा, जो जन्म से ही ऑस्टियोजेन्सिस इम्परफेक्टा नाम की बीमारी से पीड़ित है। 16 साल के भारतीय मूल के स्पर्श शाह हाउडी मोदी कार्यक्रम में भारत का नेशनल एंथम गाएंगे और वह पीएम मोदी से मिलने के लिए काफी उत्साहित भी हैं। बता दें कि स्पर्श शाह रैपर, सिंगर, लेखक और मोटिवेशनल स्पीकर हैं, जो अमेरिका के न्यू जर्सी में रहते हैं। 

ह्यूस्टन पहुंचे PM मोदी, अमेरिकी ऊर्जा कंपनियों के CEO के साथ बैठक

रिपोर्ट्स की मानें तो स्पर्श शाह की पिछले कुछ सालों में 130 से अधिक हड्डियां टूट चुकी हैं। बताया जाता है कि स्पर्श जब मां के पेट में थे, तभी उसकी 35 हड्डियां टूट चुकी थीं। बीमारी के कारण स्पर्श चल भी नहीं सकते। 16 साल के स्पर्श को कुल 100 से ज्यादा फ्रैक्चर हुए हैं। शाह अगले एमिनेम बनना चाहते हैं और एक अरब लोगों के सामने प्रदर्शन करना चाहते हैं। मार्च 2018 में रिलीज हुई 'ब्रिटल बोन रैपर' नाम की एक डॉक्यूमेंट्री में स्पर्श शाह की जीवन यात्रा को दिखाया गया। यह फिल्म उनकी बीमारी से लड़ने पर फोकस है। 

अमेरिका पहुंच मोदी ने कहा- 'हाउडी ह्यूस्टन', आज होगा मेगा शो, 10 Point

स्पर्श शाह हाउडी मोदी कार्यक्रम में राष्ट्रगान गोने को लेकर उत्साहित हैं और पीएम पीएम मोदी से मिलेने को लेकर भी। वह कहते हैं कि"मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात है कि मैं इतने सारे लोगों के सामने गा रहा हूं। मैं राष्ट्रगान गण, जन गण मन गाने के लिए उत्साहित हूं। मैंने पहली बार मोदी जी को मैडिसन स्क्वायर गार्डन पर देखा था, मैं मिलना चाहता था, मगर मैं उन्हें केवल टीवी पर ही देख पाया। 

हाउस्टन पहुंचे PM मोदी, आज करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात

आगे स्पर्श कहते हैं कि मगर भगवान की दुआ है जो मैं उनसे मिलने जा रहा हूं और मैं राष्ट्रगान गाने को लेकर भी काफी उत्साहित हूं। स्पर्ष तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने एमिनेम गीत "नॉट अफ्रेड" को कवर करते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया। जिसे ऑनलाइन 65 मिलियन से अधिक बार देखा गया। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian origin Sparsh Shah to sing national anthem at Howdy Modi