ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारतीय मूल के अरविंद कृष्णा होंगे IBM के अगले CEO, 6 अप्रैल से संभालेंगे पद

भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा होंगे IBM के अगले CEO, 6 अप्रैल से संभालेंगे पद

भारतीय मूल के अरिवंद कृष्णा को इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (आईबीएम) का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अरविंद कृष्णा लंबे समय से सीईओ रहीं वर्जिनिया रोमेट्टी की...

भारतीय मूल के अरविंद कृष्णा होंगे IBM के अगले CEO, 6 अप्रैल से संभालेंगे पद
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 31 Jan 2020 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय मूल के अरिवंद कृष्णा को इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (आईबीएम) का नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी बनाया गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अरविंद कृष्णा लंबे समय से सीईओ रहीं वर्जिनिया रोमेट्टी की जगह लेंगे।

गुरुवार को आईबीएम द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, 62 साल की वर्जिनिया रोमेट्टी इस साल के अंत तक कार्यकारी अध्यक्ष बनी रहेंगी और कंपनी में 40 साल तक काम करने के बाद सेवानिवृत्त हो जाएंगी। यह जानकारी आईबीएम ने एक बयान में दी है। कृष्णा 6 अप्रैल इंटरनेशनल बिजनेस मशीन (आईबीएम) के नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पदभार संभालेंगे। 

फिलहाल अरविंद कृष्णा क्लाउड और कॉग्निटिव सॉफ्टवेयर के लिए वाइस प्रेसिडेंट हैं, जहां वह आईबीएम बिजनेस यूनिट का नेतृत्व करते हैं। अरविंद की मौजूदा जिम्मेदारियों में आईबीएम क्लाउड, आईबीएम सिक्योरिटी और कॉग्निटिव एप्लिकेशन बिजनेस और आईबीएम रिसर्च भी शामिल हैं। 

बता दें कि अरविंद कृष्णा आईआईटी कानपुर से पढ़ें हुए हैं। आईआईटी कानपुर से उन्होंने अंडर ग्रैजुएट डिग्री हासिल की है। उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ इलनॉइज, अर्बाना शैंपेन से पीएचडी भी की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें