Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देश276 यात्रियों को ले जा रहे विमान का आसमान में बंद हो गया एक इंजन, इंडियन नेवी ने यूं बचाई सबकी जान

276 यात्रियों को ले जा रहे विमान का आसमान में बंद हो गया एक इंजन, इंडियन नेवी ने यूं बचाई सबकी जान

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीNishant Nandan
Wed, 03 Nov 2021 08:51 PM
276 यात्रियों को ले जा रहे विमान का आसमान में बंद हो गया एक इंजन, इंडियन नेवी ने यूं बचाई सबकी जान

इस खबर को सुनें

 बैंकॉक से तेल अवीव जा रही  विमान ईएलएएल-082 की इमरजेंसी लैंडिग गोवा के डाबोलिम एयरपोर्ट पर करवानी पड़ी। भारतीय नौसेना द्वारा संचालित हवाई क्षेत्र में 276 कर्मियों के साथ यह विमान तेल अवीव जा रही थी। नौसेना ने बताया कि 1 नवंबर की अहले सुबह विमान की आपातकालीन लैंडिग करानी पड़ी। बताया जा रहा है कि एयरक्राफ्ट का इंजन बंद हो गया था। विमान के बाएं इंजन के बंद होने का हवाला देते हुए आपात स्थिति घोषित कर दी थी। इस दौरान हवाई क्षेत्र में चल रहे उन्नयन कार्य के लिए बंद किया गया। मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुसार विमान की सुरक्षित रिकवरी को सक्षम करने के लिए अल्प सूचना पर उपलब्ध कराया गया था। 

इससे पहले गोवा एयरपोर्ट के निदेशक गगन मलिक ने मंगलवार को बताया था कि सोमवार सुबह करीब चार बजे इजरायली विमान की आपात लैंडिंग कराई गई। विमान में सवार सभी यात्री मंगलवार शाम को वैकल्पिक विमान से तेल अवीव के लिए रवाना हुए। मलिक ने बताया कि इजरायली विमान के पायलट ने देखा कि विमान का ईंधन रिसाव संकेतक (फ्यूल लीक इंडिकेटर) चालू हो गया था, इसलिए उसे प्रोटोकॉल के अनुसार इससे प्रभावित इंजन को बंद करना पड़ा और आपात लैंडिंग की इजाजत मांगना पड़ी।

भारतीय नौसेना ने बुधवार को बयान जारी कर इस पूरे घटना के बारे में बताया है। नौसेना के बयान में कहा गया कि गोवा के डाबोलिम में भारतीय नौसेना द्वारा संचालित हवाई क्षेत्र ने 276 यात्रियों के साथ बैंकॉक से तेल अवीव जा रही उड़ान ELAL-082 की 1 नंवबर को सुरक्षित लैडिंग कराई।

epaper

संबंधित खबरें