ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपीएम मोदी की प्रशंसा के वाइस एडमिरल एमएस पवार बोले- समुद्र से आतंकवाद के हर खतरे को रोकने के लिए नौसेना तैयार

पीएम मोदी की प्रशंसा के वाइस एडमिरल एमएस पवार बोले- समुद्र से आतंकवाद के हर खतरे को रोकने के लिए नौसेना तैयार

पांच दिन बाद मुंबई हमले 26/11 की वर्षगांठ है जिस पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभावित आतंकवादी हमलों को विफल करने के लिए सुरक्षाबलों की प्रशंसा की। इसके...

पीएम मोदी की प्रशंसा के वाइस एडमिरल एमएस पवार बोले- समुद्र से आतंकवाद के हर खतरे को रोकने के लिए नौसेना तैयार
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 21 Nov 2020 08:21 AM
ऐप पर पढ़ें

पांच दिन बाद मुंबई हमले 26/11 की वर्षगांठ है जिस पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभावित आतंकवादी हमलों को विफल करने के लिए सुरक्षाबलों की प्रशंसा की। इसके बाद भारतीय नौसेना ने शुक्रवार को कहा कि सेना समुद्र से होने वाले आतंकवाद हमने को विफल करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। भारतीय नौसेना के उप-प्रमुख वाइस एडमिरल एमएस पवार ने शुक्रवार को आश्वासन दिया कि नौसेना समुद्र या समुद्र से आतंकवाद के हर खतरे को हराने के लिए बहुत अच्छी तरह से तैयार है।

पवार ने एक विशेष बातचीत में समाचार एजेंसी एएनआई को बताया कि पांच दिन बाद मुंबई आतंकी हमले को 12 साल हो जाएंगे। मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारतीय नौसेना सभी हितधारकों के साथ मिलकर समुद्र या समुद्र से आतंकवाद के हर खतरे को हराने के लिए तैयार है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूह जैश-ए-मोहम्मद द्वारा जम्मू और कश्मीर में जमीनी स्तर पर होने वाले अभ्यास को लक्षित करने के लिए नापाक साजिश को विफल करने के लिए सुरक्षा बलों को बधाई दी थी। 

मुंबई आतंकवादी हमले 26 नवंबर 2008 से चार दिनों तक चले, जिसमें 166 लोग मारे गए और 300 से अधिक लोग घायल हो गए। इन भीषण हमलों में 9 आतंकवादी मारे गए और जीवित बचे आतंकी अजमल आमिर कसाब को यरवदा सेंट्रल जेल में मौत की सजा सुनाई गई। 2012 में पुणे में। 11 नवंबर 2012 को कसाब को पुणे की यरवदा जेल में फांसी दी गई थी। एमएस पवार ने मालाबार अभ्यास के 24 वें संस्करण के महत्व के बारे में भी बात की और कहा कि इसने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को एक स्वतंत्र, खुले और समावेशी के साथ भारत-प्रशांत पर आधारित नियमों के बारे में हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता के बारे में आश्वस्त करने में मदद की। 

यह भी पढ़ें- चीन के आगे किसी भी मोर्चे पर नहीं झुकेगा भारत, ड्रैगन को उसी की भाषा में मिलेगा जवाब

मालाबार अभ्यास का दूसरा चरण मंगलवार को उत्तरी अरब सागर में भारतीय नौसेना के विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य, अमेरिकी विमानवाहक पोत यूएसएस निमित्ज के साथ अन्य भारतीय, यूएस, ऑस्ट्रेलियाई और जापानी युद्धपोतों की भागीदारी के साथ 'मालाबार -2020' शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलियाई नौसेना अपने युद्धपोत HMAS बलारत और जापान के साथ विध्वंसक जेएस मुरासमी के साथ भाग ले रही है। मालाबार अभ्यास का दूसरा चरण 20 नवंबर तक उत्तरी अरब सागर में आयोजित किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें