ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइजराइल में लेबनान के एंटी टैंक मिसाइल हमले में फिर एक भारतीय की मौत, दो अन्य घायल

इजराइल में लेबनान के एंटी टैंक मिसाइल हमले में फिर एक भारतीय की मौत, दो अन्य घायल

Israel-Hamas War: समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इजराइल के उत्तरी सीमावर्ती समुदाय मार्गालियट के पास एक बगीचे में लेबनान की तरफ से दागी गई मिसाइल से केरल के एक भारतीय की मौत ह

इजराइल में लेबनान के एंटी टैंक मिसाइल हमले में फिर एक भारतीय की मौत, दो अन्य घायल
Pramod Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Mar 2024 08:50 AM
ऐप पर पढ़ें

इजरायल-हमास जंग में सोमवार को लेबनान की तरफ से  दागी गई एक एंटी-टैंक मिसाइल हमले में एक भारतीय की मौत हो गई है, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गए हैं। समाचार एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इजराइल के उत्तरी सीमावर्ती समुदाय मार्गालियट के पास एक बगीचे में लेबनान की तरफ से दागी गई मिसाइल के गिरने से केरल के एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई और अन्य दो घायल हो गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि उत्तरी इजराइल में लेबनान में हिजबुल्लाह आतंकवादियों के टैंक रोधी मिसाइल हमले में सोमवार को एक भारतीय नागरिक की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। इजराइल के चैनल 12 टीवी समाचार के अनुसार, मिसाइल ने मार्गालियट समुदाय के एक बगीचे में हमला किया,जिसकी चपेट में आठ भारतीय श्रमिक आ गए।

इजरायल की मैगन डेविड एडोम की बचाव सेवा ने एक बयान में कहा कि इस हमले में दो भारतीय नागरिक गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और अन्य को हल्की चोटें आई हैं। उन्हें वायु सेना के हेलीकॉप्टरों से अस्पतालों में पहुंचाया गया है। इजराइली सैन्य प्रवक्ता के अनुसार, इजराइली सेना ने इस मिसाइल हमले का टैंक और तोपखाने से गोलाबारी बरसाकर मुंहतोड़ जवाब दिया है। गाजा पट्टी में चल रहे युद्ध के बीच इजराइल-लेबनान सीमा पर 150 दिनों की लड़ाई में यह हिंसा नवीनतम है।

हमास ने किए रेप, गाजा में बंधकों की इज्जत लूटी; UN रिपोर्ट में खुलासा

लेबनान के मिसाइल हमले में मरने वाले शख्स पटनीबिन मैक्सवेल केरल के कोल्लम का रहने वाला था। पीटीआई ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से बताया कि उनके शव की पहचान ज़िव अस्पताल में की गई है। अधिकारियों के मुताबिक, इस हमले में बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अधिकारी के मुताबिक, "चेहरे और शरीर पर चोट लगने के बाद जॉर्ज को पेटा टिकवा के बेलिन्सन अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका ऑपरेशन किया गया है। अब उनकी हालत में सुधार हो रहा है और उन्हें निगरानी में रखा गया है। वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकते हैं।" दूसरे भारतीय मेल्विन को भी मामूली चोटों के कारण उत्तरी इजराइल के  ज़िव अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है। वह केरल के इडुक्की जिले के निवासी हैं। इससे पहले पिछले साल नवंबर में इजराइली सेना में सेवा दे रहे एक भारतीय मूल के सैनिक की मौत हुई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें