DA Image
23 जनवरी, 2020|11:45|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PoK में भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई से कांपा पाकिस्तान

artillery gun  image source   drdo

1 / 2Artillery Gun (Image Source : DRDO)

firing on loc in jammu kashmir  file pic

2 / 2Firing on LoC in Jammu Kashmir (File Pic)

PreviousNext

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में स्थित आतंकवादी शिविरों पर हमला किया। सेना ने यह जवाबी हमला उस वक्त किया जब पाकिस्तान की सेना आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ करने में मदद कर रही थी। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। एजेंसी के मुताबिक सेना ने आर्टिलरी गन से पीओके के आतंकी कैम्प को निशाना बनाया।एएनआई ने सूत्रों के आधार पर बताया कि भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना 4 से 5 जवान मारे गए हैं, जबकि कुछ घायल हुए हैं।

वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और बारामूला जिले में गोलीबारी की जिसमें दो सैनिक शहीद हो गये और एक नागरिक मारा गया तथा दो लोग घायल भी हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार (20 अक्टूबर) को बताया कि पाकिस्तान सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के देर रात सीमा पार से कुपवाड़ा जिले के टिटवाल सेक्टर में भारत की अग्रिम  चौकी और रिहायशी इलाकों को लक्षित करके मोटार्र से गोले दागे और स्वचालित अथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की। इस घटना में नियंत्रण रेखा के पास एक  महिला सहित तीन लोग घायल हो गये जिनमें से रफीक अहमद की उपचार के दौरान  मृत्यु हो गयी।

सूत्रों ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी का माकूल जवाब दिया और दोनों तरफ से रविवार (20 अक्टूबर) तड़के तीन बजे तक गोलीबारी होती रही। इस दौरान दो सैनिक शहीद हो गये तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में से रफीक अहमद की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दागे गये गोलों से 10 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गये तथा एक गऊशाला पर मोटार्र का गोला गिरने के कारण छह मवेशी मारे गये।

Ceasefire Violation: पाकिस्तान की गोलीबारी में दो सैनिक शहीद, कुपवाड़ा में एक नागरिक की मौत

पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला जिले में उरी के हाजिपोर सेक्टर में भी नागरिक क्षेत्रों और भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार से गोले दागे। सूत्रों के अनुसार भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी हमले का माकूल जवाब दिया और पाकिस्तानी बंकरों को नष्ट कर दिया। सूत्रों ने बताया कि उरी सेक्टर में किसी के हताहत होने या सम्पत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Indian Army target terrorist camps in PoK trying to infiltration in LoC