Indian Army killed two Pakistani soldiers after that pak army showing white flag in Hajipur Sector jammu and kashmir - सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने दिया ऐसा जवाब, पाक की सेना ने निकाल लिए सफेद झंडे DA Image
12 दिसंबर, 2019|11:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने दिया ऐसा जवाब, पाक की सेना ने निकाल लिए सफेद झंडे

pak army raises white flag at loc to recover bodies of its punjabi soldiers killed by indian army

सरहद पर पाकिस्तान लागातार अपनी नापक हरकतों को अंजाम दे रहा है जिसका भारतीय सेना मुंह तोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तान की ऐसी ही हरकत का जब भारतीय सेना ने जवाब दिया तो पाक सेना ने सफेद झंडा निकाल लिया। इसका एक वीडिया एएनआई ने जारी किया है। 

एएनआई के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के हाजीपुर सेक्टर में 10-11 को जब पाकिस्तान सेना ने सीजफायर उल्लंघन किया तो भारत सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया। इसमें पाकिस्तान सेना के दो जवान ढेर हो गए। इसके बाद पाकिस्तान सेना ने भारत को सफेद झंडा दिखा ताकि वह अपने जवानों के शव ले जा सके। भारतीय सेना ने इसके बाद फायरिंग रोक दी ताकि पाक सेना अपने जवानों के शव ले जा सके। 

 

 

पाकिस्तानी सैनिकों ने सुरक्षा चौकियों और गांवों पर गोलीबारी की
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे हुए गांवों और अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान सैनिकों ने शनिवार को मोर्टार से गोले दागे और भारी गोलीबारी करके संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने बालाकोट और मानकोट क्षेत्र में सुबह दस बजे गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे। इसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने माकूल जवाब दिया।  उन्होंने बताया कि अंतिम जानकारी मिलने तक दोनों ही तरफ से भारी गोलीबारी हो रही थी।  पुंछ के जिला उपायुक्त राहुल यादव ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है और सीमा पर रहनेवाले लोगों को एहतियात के तौर पर सुरक्षा के लिए कदम उठाने की सलाह दी गई है। 

पाकिस्तान ने सेना की टोह लेने नाबालिग को भेजा था

पाकिस्तान भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए नाबालिगों का सहारा भी लिया था और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई थी। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी नाबालिग ने खुलासा किया था कि वह भारतीय सीमा में छावनियां और सैनिकों की तैनाती का पता करने के लिए घुसा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पूछताछ के बाद इसे गडरा रोड पुलिस को सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि बल ने सोमवार को अंतरार्ष्ट्रीय सीमा पर  पाकिस्तानी नागरिक भागचंद (16) को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने पर पकड़ा था। 

पाकिस्तानी नागरिक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर  योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और  गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नही बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से यह पकड़ा  गया।

थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरा जांच का विषय  है। अभी तक  हुई पूछताछ में उसने बताया है कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने उसे पता  लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात  हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट ,तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने वाला है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Army killed two Pakistani soldiers after that pak army showing white flag in Hajipur Sector jammu and kashmir