Indian Army have offered Pakistan Army to take over the dead bodies of 5-7 Pak BAT army regulars and terrorists - पाकिस्तान की नापाक हरकत के बाद भारत ने दिखाया 'बड़ा दिल', दिया ये प्रस्ताव DA Image
9 दिसंबर, 2019|2:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान की नापाक हरकत के बाद भारत ने दिखाया 'बड़ा दिल', दिया ये प्रस्ताव

Indian Army in Kashmir

कश्मीर को लेकर चल रही सियासी हलचलों के बीच सेना ने शनिवार को नियंत्रण रेखा के पास केरन सेक्टर में पाक सेना के बार्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले को नाकाम कर दिया है। भारतीय सेना की कार्रवाई में बार्डर एक्शन टीम के 5-7 जवानों को मार गिराया। इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को एलओसी पर मारे गए बैट जवानों/ आतंकियों का शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा है। 

सेना ने BAT की घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम, पाक कमांडो सहित 5 आतंकी ढेर

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को सफेद झंडे के साथ आने प्रस्ताव दिया है। पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। 
 


मुंहतोड़ जवाब : 
सेना के सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग कर आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की जा रही है। शनिवार को केरन सेक्टर की एक चौकी पर बैट हमला कराया गया जिसे सेना ने नाकाम कर दिया। सेना ने ड्रोन के जरिए लिए चित्र भी जारी किए हैं। सेना ने कहा कि पांच से सात बैट के जवान के मारे जाने की पुष्टि हुई है, हालांकि इनके शवों की तलाश अभी जारी है। 

हमले की साजिश से मिला जवाब, क्यों रोकी गई अमरनाथ यात्रा

कार्रवाई में तोप का इस्तेमाल :
पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। देर रात पुंछ जिले के मेंढर क्षेत्र में भी पाकिस्तानी सेना द्वारा भारी गोलीबारी की गई जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना जवाबी कार्रवाई में आतंकी शिविरों एवं पाक सेना को निशाना बनाया रहा है। जवाबी फायरिंग में सेना तोपों का भी इस्तेमाल कर रही है। इस बीच सेना ने पाक सेना के इस दावे को खारिज किया है कि उसके द्वारा पाक अधिकृत कश्मीर में बम बरसाए गए हैं। सेना ने कहा कि हम पाक सेना की गोलीबारी का माकूल जवाब दे रहे हैं। सेना के सूत्रों ने कहा कि पिछले 36 घंटों के दौरान घुसपैठ की कई कोशिशें हो चुकी हैं। घाटी में जैश-ए- मोहम्मद के चार आतंकी घाटी में मारे गए हैं। सुरक्षा बलों को स्नाइपर राइफल बरामद हुई है। लैंड माइन और आईईडी भी बरामद की गई हैं जो पाक निर्मित हैं।

पाक सेना के आरोप खारिज: 
इस बीच सेना ने पाक अधिग्रहित कश्मीर में बमबारी किए जाने के पाकिस्तान की सेना के आरोपों को खारिज किया है। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान सेना की मदद से बड़े आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर पिछले एक सप्ताह के दौरान कश्मीर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती के साथ सेना को भी अलर्ट किया गया है। उधर, बड़ी संख्या में कश्मीर घाटी से यात्रियों की वापसी के कारण श्रीनगर एयरपोर्ट से लेकर जम्मू रेलवे स्टेशन तक पर्यटकों और सैलानियों की भारी भीड़ रहने से दिन भर अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।  

एयरलिफ्ट के लिए विमान भेजा  
कश्मीर घाटी में फंसे हुए अमरनाथ यात्रियों को एयरलिफ्ट कर निकालने के लिए राज्यपाल के आग्रह पर भारतीय वायुसेना का अत्याधुनिक विमान सी 17 एस ग्लोबमास्टर विमान भेजा गया है।   
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Army have offered Pakistan Army to take over the dead bodies of 5-7 Pak BAT army regulars and terrorists