ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशभारतीय सेना की दरियादिली, गलती से LoC पार कर भारत आए बच्चे को पाकिस्तान को सौंपा

भारतीय सेना की दरियादिली, गलती से LoC पार कर भारत आए बच्चे को पाकिस्तान को सौंपा

भारतीय सेना ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए एक बार फिर गलती से भारतीय सीमा में आए बच्चे को पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया है। 14 वर्षीय अली हैदर पुत्र मोहम्मद शरीफ निवासी मीरपुर, पाक अधिकृत कश्मीर का...

भारतीय सेना की दरियादिली, गलती से LoC पार कर भारत आए बच्चे को पाकिस्तान को सौंपा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Sat, 09 Jan 2021 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय सेना ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए एक बार फिर गलती से भारतीय सीमा में आए बच्चे को पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया है। 14 वर्षीय अली हैदर पुत्र मोहम्मद शरीफ निवासी मीरपुर, पाक अधिकृत कश्मीर का रहने वाला है। वह 31 दिसंबर की रात को नियंत्रण रेखा पार करके भारत में आ गया था। जिसे शुक्रवार को भारतीय सेना ने पाकिस्तान को सौंपा।

सेना की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि अली हैदर को भारतीय सेना ने पुंछ में रंगार नाला क्षेत्र में देखा था, जहां वह एलओसी पार करके पहुंचा था। बच्चे ने भारतीय सैनिकों को बताया कि वह मीरपुर का है तथा गलती से घूमते हुए इधर आ गया है। उसने अनुरोध किया कि भारतीय सेना उसे वापस घर पहुंचाने में मदद करे। सेना ने इस बीच उसकी अच्छी देखभाल की और शुक्रवार को उसे पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया।

बता दें कि हाल में सेना ने गलती से भारतीय सीमा में घुस आई दो सगी बहनों को भी सकुशल पाकिस्तान वापस भेजा था।

एक रक्षा प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा, ''युवक का नाम अली हैदर है और वह पाकिस्तान के कब्जे वाले मीरपुर जिले का निवासी है।'' उन्होंने कहा, ''वह निर्दोष लग रहा था और उसे तत्काल कपड़े, भोजन और आश्रय मुहैया कराया गया।'' प्रवक्ता ने बतया कि पाकिस्तानी प्राधिकारियों से तीन जनवरी को अनुरोध किया गया था कि वे मानवीय आधार पर उसे उसके घर वापस भेज दें। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने अनुरोध स्वीकार कर लिया।