DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशकोविड से जंग में जुटी भारतीय सेना, वियतनाम और सिंगापुर से लाई 158 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

कोविड से जंग में जुटी भारतीय सेना, वियतनाम और सिंगापुर से लाई 158 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMrinal Sinha
Fri, 04 Jun 2021 08:36 AM
कोविड से जंग में जुटी भारतीय सेना, वियतनाम और सिंगापुर से लाई 158 मीट्रिक टन ऑक्सीजन

ऑपरेशन 'समुद्र सेतु II' के जरिए भारतीय सेना कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई का समर्थन कर रही है। इसके तहत भारतीय नौसेना का समुद्री जहाज आईएनएस ऐरावत गुरुवार को वियतनाम और सिंगापुर से लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन (LMO), ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर सहित महत्वपूर्ण कोरोना राहत खेप के साथ विशाखापत्तनम पहुंचा।

भारतीय नौसेना ने इसकी जानकारी दी कि ये जहाज सात क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकों में 158 मीट्रिक टन तरल मेडिकल ऑक्सीजन, 2722 ऑक्सीजन सिलेंडर, और वियतनाम और सिंगापुर से 10 वेंटिलेटर सहित अन्य कोरोना राहत सामग्री के साथ विशाखापत्तनम पहुंचा है। 

गौरतलब है कि 10 मई को आईएनएस ऐरावत सिंगापुर से आठ क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक और लगभग 4,000 ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ-साथ अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सा सप्लाई के साथ विशाखापत्तनम पहुंचा था। इसी तरह, 27 मई को 80 मीट्रिक टन के साथ कोच्चि पहुंचा।

नौसेना ने कोरोना के मामलों में वृद्धि को देखते हुए ऑक्सीजन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए चल रहे राष्ट्रीय मिशन को बढ़ाने के लिए ऑपरेशन समुद्र सेतु- II शुरू किया था। इसी के तहत नौसेना युद्धस्तर पर काम कर रही है और विदेशों से भी मेडिकल ऑक्सीजन लाने का काम जारी है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें