DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अपने जवानों के लिए DDA से दो हजार फ्लैट खरीदेगी भारतीय वायुसेना

DDA

भारतीय वायुसेना अपने जवानों के लिए डीडीए के दो हजार फ्लैट खरीदेगी। यह फ्लैट रोहिणी में हैं जो छोटे कमरे होने के कारण पिछली कई योजनाओं में बिक नहीं पाए थे या आवंटियों ने लौटा दिए थे। सूत्रों के अनुसार, वायुसेना ने शहरी विकास मंत्रालय के जरिए डीडीए के समक्ष दो हजार फ्लैटों की खरीद का प्रस्ताव रखा था। एक बेडरूम के इन फ्लैटों की कीमत डीडीए ने कुछ साल पहले करीब 15 लाख रखी थी। मगर, वायुसेना कीमत में कमी की मांग कर रही थी। कई दौर की बैठकों के बाद डीडीए फ्लैटों की कीमत में चार फीसदी की कमी करने पर राजी हो गया है। इस प्रकार प्रत्येक फ्लैट पर डीडीए 60 हजार रुपये की छूट देगा।

राफेल विवाद के बीच सीतारमण 3 दिवसीय फ्रांस यात्रा पर रवाना हुईं

वायुसेना से जुड़े सूत्रों ने कहा कि फ्लैटों के कमरे छोटे जरूर हैं, लेकिन वायुसेना के काफी कर्मी इन्हें लेने के इच्छुक हैं। खासकर जो ज्यादा कीमत का फ्लैट नहीं खरीद सकते और जो दूर-दराज के स्थानों में तैनात हैं। वे कम कीमत के इन फ्लैटों को लेकर अपने बच्चों को पढ़ाई-लिखाई के लिए दिल्ली में रख सकते हैं। इसलिए दो कमरों का यह फ्लैट उन वायुसैनिकों के लिए उपयोगी है जिनके पास दिल्ली में अपना कोई ठिकाना नहीं है। 

वायुसैनिकों को एक साथ अगल-बगल के दो फ्लैट खरीदने का भी मौका दिया जा सकता है, ताकि यदि कोई यदि बड़ा फ्लैट चाहता है तो वह दो फ्लैट को मिलाकर इस्तेमाल कर सकता है।  वायुसेना द्वारा कई शहरों में जवानों और अफसरों के लिए आवासीय योजनाएं शुरू की गई हैं। अब तक अफसरों के लिए 13500 और जवानों के लिए 4500 फ्लैट बनाए जा चुके हैं।

बैंकों से ग्राहकों को मिलने वाली मुफ्त सेवाओं पर संकट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Air Force to buy two thousand flats from DDA for its jawans