ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशब्रिटेन से नीरव मोदी के शीघ्र प्रत्यर्पण को लेकर काम कर रहा है भारत: विदेश मंत्रालय

ब्रिटेन से नीरव मोदी के शीघ्र प्रत्यर्पण को लेकर काम कर रहा है भारत: विदेश मंत्रालय

भारत ने शुक्रवार को कहा कि वह भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ब्रिटेन से शीघ्र प्रत्यर्पण के लिये काम कर रहा है। नीरव मोदी दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाला मामले में प्रमुख आरोपी है। लंदन में नीरव मोदी...

ब्रिटेन से नीरव मोदी के शीघ्र प्रत्यर्पण को लेकर काम कर रहा है भारत: विदेश मंत्रालय
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 23 Mar 2019 01:18 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत ने शुक्रवार को कहा कि वह भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के ब्रिटेन से शीघ्र प्रत्यर्पण के लिये काम कर रहा है। नीरव मोदी दो अरब डॉलर के पीएनबी घोटाला मामले में प्रमुख आरोपी है। लंदन में नीरव मोदी की गिरफ्तारी के कुछ दिन बाद भारत का यह बयान आया है। ब्रिटिश अधिकारियों ने 19 मार्च को लंदन में नीरव मोदी को गिरफ्तार किया था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने यह भी कहा कि गिरफ्तारी में कोई भी देरी नहीं की गई और निश्चित प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा, ''हमारी ओर से कोई देरी नहीं की गई। कुछ निश्चित प्रक्रियाएं हैं जो पूरी की जानी थी और उसके बाद ही उसकी गिरफ्तारी हुई है।" उन्होंने कहा, ''भारत सरकार नीरव मोदी के शीघ्र प्रत्यर्पण को लेकर प्रतिबद्ध है।"

लग्जरी अर्पाटमेंट से इंग्लैंड की सबसे ज्यादा कैदियों वाली जेल पहुंचा नीरव मोदी, सलाखों के पीछे कटी होली

कुमार ने कहा कि ब्रिटेन की 'क्राउन प्रॉसेक्यूशन सर्विस ने भारत को 18 मार्च को बताया था कि 'वेस्ट मिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत के वरिष्ठ न्यायाधीश ने नीरव मोदी के खिलाफ वारंट जारी किया है। प्रवर्तन निदेशालय ने धन शोधन के एक मामले में नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के लिये अनुरोध किया था जिसपर कार्रवाई करते हुए व्यापारी के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया था। ब्रिटेन की एक अदालत ने बुधवार को नीरव मोदी को 29 मार्च तक हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें