DA Image
1 अप्रैल, 2020|1:58|IST

अगली स्टोरी

दुनियाभर में PAK की करतूतों का 'ऐसे' खुलासा करेगा भारत, घेराबंदी हुई तेज

भारत अपने डिफेंस अटैची के माध्यम से दुनियाभर में पाकिस्तान की करतूतों का खुलासा करेगा तथा उसे विश्व समुदाय में अलग-थलग कर प्रायोजित आतंकवाद रोकने का दबाव बनाएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (एचटी)

आतंकवाद (Terrorism) के मुद्दे पर भारत ने पूरी दुनिया में पाकिस्तान (Pakistan) की घेराबंदी तेज कर दी है। भारत अपने डिफेंस अटैची के माध्यम से दुनियाभर में पाकिस्तान की करतूतों का खुलासा करेगा तथा उसे विश्व समुदाय में अलग-थलग कर प्रायोजित आतंकवाद रोकने का दबाव बनाएगा।

इसी कड़ी में भारत ने विश्वभर में तैनात अपने डिफेंस अटैची को दिल्ली बुलाया है। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण उनके साथ सोमवार (25 फरवरी) से दो दिन तक बैठक करेंगी। रक्षा मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, 44 देशों में तैनात डिफेंस अटैची दिल्ली बुलाए गए हैं। 

पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमला: सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के संकेत

डिफेंस अटैची थलसेना, नौसेना और वायुसेना के कर्नल या ब्रिगेडियर स्तर के वे अफसर हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय रक्षा सहयोग और रक्षा कूटनीति को अंजाम देने के लिए दूसरे देशों में तैनात किया गया है। अब इन्हीं अटैची को पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की असलियत बताकर उसे विश्व मंच पर बेनकाब करने का जिम्मा भी सौंपा जाएगा। सोमवार और मंगलवार को होने वाली दो दिवसीय बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख भी मौजूद रहेंगे।

पढ़ें: जम्मू कश्मीर: 150 लोग हिरासत में लिए गए, घाटी में तनाव, 35-ए पर तकरार

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india will target pakistan infront of whole world in this way