DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत 2030 तक विश्व की दूसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा : पीएम मोदी

India could be second-largest economy in world by 2030: PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को विश्वास जताया कि भारत 2030 तक विश्व की दूसरी सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बन जाएगा। उन्होंने कहा, भारत ने अनिश्चितता के दौर में भी तेजी से आर्थिक वृद्धि कर दुनिया में अपनी क्षमता का परिचय दिया है। 

मोदी ने नोएडा में पेट्रोलियम उद्योग के वैश्विक सम्मेलन ‘पेट्रोटेक-2019’ के उद्घाटन सत्र में कहा, आईएमएफ और विश्व बैंक जैसी शीर्ष एजेंसियों का भी अनुमान है कि आगामी सालों में भारतीय अर्थव्यवस्था में तेजी का रुख बना रहेगा।

वर्तमान में भारत दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच सबसे तेजी से बढ़ रहा और हाल ही में यह दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। स्टेंडर्ड चार्टर्ड  की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत 2030 तक दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है। कच्चे तेल की कीमतों पर मोदी ने कहा कि उपभोक्ताओं और उत्पादकों के हितों को संतुलित करने की जरूरत है।

प्रधानमंत्री ने बच्चों को 300 करोड़वीं थाली परोसी

वृंदावन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वृंदावन में अक्षय पात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में स्कूली बच्चों को 300 करोड़वी थाली परोसी। उन्होंने खुद भी बच्चों के साथ बैठकर भोजन किया और बच्चों के साथ जमकर हंसी-ठिठोली की और उन्हें अपने हाथों से खाना खिलाया। फाउंडेशन के उपाध्यक्ष मोहन दास पई ने बताया कि यह कार्यक्रम पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में शुरू किया था। 2016 में 200 करोड़वी थाली परोसी गई थी।

राजनाथ सिंह ने कहा- योगी ने कर दिए अपराधियों के हौसले पस्त

karnataka audio tape: CM ने कहा-सच्चाई लाएंगे सामने, होगी SIT जांच

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India will be the second largest economic force by 2030 says PM Modi