DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

India VS Pakistan: भारत की पाक पर जीत के बाद अमित शाह ने किया ट्वीट, लिखा-एक और स्ट्राइक

amit shah

विश्व कप के महामुकाबले में रविवार को भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को सातवीं बार रौंद दिया। इस जीत के साथ भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सभी मैचों में जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। वर्षा से तीन बार बाधित इस मैच का फैसला डकवर्थ लुइस नियम से हुआ और भारत ने 89 रन से जीत दर्ज की। 

वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने भारत की जीत पर कहा कि टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर एक और स्ट्राइक की। नतीजा पहले की तरह ही रहा। इस जीत पर पूरे भारत को गर्व है।

 

 

ओल्ड ट्रेफर्डमैदान पर खेले गए मुकाबले में पाक ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। भारत ने 50 ओवर में पांच विकेट खोकर 336 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शानदार 140 रन की पारी खेली। जवाब में पाकिस्तान की टीम को 40 ओवर में 302 रन बनाने का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन पाकिस्तान छह विकेट पर 212 रन ही बना सका।

पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद विराट कोहली ने कही ये बात


भारत की जीत के बाद विराट कोहली ने कहीं ये बात

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान पर शानदार जीत के बाद शतकवीर रोहित शर्मा और पाकिस्तानी पारी में दो महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले स्पिनर कुलदीप यादव की खास तौर पर प्रशंसा की।  भारत ने रोहित के 140 रन की मदद से पांच विकेट पर 336 रन बनाये। इसके जवाब में पाकिस्तान बारिश के कारण निर्धारित किये 40 ओवर में छह विकेट पर 212 रन ही बना पाया।  कोहली ने मैच के बाद कहा, ''रोहित ने पहले मैच में हमें अकेले दम पर जीत दिलायी। दूसरे मैच में हमने टीम के प्रयास से जीत दर्ज की और आज फिर रोहित का दिन था। 

उन्होंने कहा, ''कुलदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी की। पाकिस्तानी बल्लेबाज किसी तरह से उसके ओवर पूरा करना चाहते थे। इस तरह की परिस्थिति में लंबे स्पैल से मदद मिलती है। उसने जिस गेंद पर बाबर को आउट किया वह लाजवाब थी।  उन्होंने इसके साथ ही बताया कि भुवनेश्वर कुमार की चोट गंभीर नहीं है जो गेंदबाजी करते समय चोटिल हो गये थे। पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि उनके गेंदबाज सही क्षेत्र में गेंदबाजी नहीं कर पाये।  उन्होंने कहा, ''हमने टॉस जीतकर अच्छा फैसला किया लेकिन दुर्भाग्य से हम सही क्षेत्र में गेंद नहीं करपाये। रोहित को श्रेय जाता है। उसने बेहतरीन पारी खेली। हमारी रणनीति गेंद को आगे पिच कराने की थी लेकिन हम सही क्षेत्र में गेंद नहीं करा पाये। मैन ऑफ द मैच रोहित ने कहा, ''जिस तरह से टीम ने प्रदर्शन किया उससे वास्तव में बहुत खुश हूं। हम ठोस क्रिकेट खेलने के उद्देश्य से मैदान पर उतरे थे और हमने आज ऐसा किया। 

ICC CWC 2019: भारत ने पाकिस्तान को सातवीं बार रौंदा

शाहिद अफरीदी ने पहले ही मान ली हार
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने रविवार को आईसीसी क्रिकेट विश्वकप-2019 में अपने देश की हार देखते हुए भारत को पहले ही जीत की बधाई दे दी। अफरीदी ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए। पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘मुझे लगता है कि जो खिलाड़ी 40-50 रन बनाते हैं उन्हें अधिक रन बनाने चाहिए। इसी तरह से आप मैच जीत सकते हैं। खिलाड़ियों को शांत व फोकस रहने की जरूरत है और हां, क्षेत्ररक्षण भी बड़ी भूमिका निभाता है। क्षेत्ररक्षण से 70-80 प्रतिशत मैच जीते जाते हैं।’ दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘बीसीसीआई को एक शानदार जीत के लिए बधाई। जिस तरह का खेल वह खेलते हैं, वह उच्च गुणवत्ता का है। इसका श्रेय आईपीएल को जाता है क्योंकि इसने न केवल प्रतिभा की तलाश की बल्कि उसे निखारा भी है।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:INDIA VS Pakistan: Amit Shah tweeted after India defeat paksitan wrote - One more strike