ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसंजू सैमसन को कप्तान बनाना था, शशि थरूर को नहीं पची नई T20 टीम; BCCI से पूछे सवाल

संजू सैमसन को कप्तान बनाना था, शशि थरूर को नहीं पची नई T20 टीम; BCCI से पूछे सवाल

India vs Australia: दोनों खिलाड़ियों को हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड कप में भी जगह नहीं मिली थी। रविवार को हुए फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के ही हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

संजू सैमसन को कप्तान बनाना था, शशि थरूर को नहीं पची नई T20 टीम; BCCI से पूछे सवाल
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Nov 2023 10:03 AM
ऐप पर पढ़ें

Ind vs Aus T20 Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है। घोषणा होते ही टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का नाम तलाश रहे क्रिकेट प्रेमियों को निराशा हाथ लगी। अब इन खेल प्रेमियों में तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर का नाम भी शामिल है। उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI के फैसले पर हैरानी जाहिर की है। साथ ही चयन समूह पर भी सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस सांसद ने स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल का चयन न होने पर भी नाराजगी जाहिर की है। दोनों खिलाड़ियों को हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड कप में भी जगह नहीं मिली थी। रविवार को हुए फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के ही हाथों 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। खास बात है कि ताजा टी-20 टीम में वन डे इंटरनेशनल (ODI) के कप्तान रोहित शर्मा को भी नहीं चुना गया है।

थरूर ने लिखा, 'यह एकदम समझ से परे है। संजू सैमसन को न सिर्फ चुना जाना चाहिए था, बल्कि वरिष्ठ खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में उन्हें कप्तानी भी दी जानी चाहिए थी। केरल और राजस्थान रॉयल्स के साथ उनकी कप्तानी का अनुभवन स्काय से ज्यादा है। हमारे चयनकर्ताओं को क्रिकेट प्रेमियों को यह सब समझाना चाहिए। युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं खिलाया जा रहा है?'

टीम में कौन-कौन
भारतीय टीम की कप्तानी का जिम्मा विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को सौंपा गया है। उनके अलावा टीम में ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और मुकेश कुमार हैं।

ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान मैथ्यू वेड होंगे। उनके अलावा एरॉन हार्डी, जैसन बैरनडॉर्फ, शॉन एबट, टिम डेविड, नैथन ऐलिस, ट्रेविस हेड, जॉश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टॉयनिस, केन रिचर्डसन, एडम जैम्हा भी टीम का हिस्सा होंगे।

ऐसा होगा कार्यक्रम
23 नवंबर से शुरू हो रही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 5 टी20 मैच होंगे। ये मैच विजाग, त्रिवेंद्रम, गुवाहाटी, नागपुर और हैदराबाद में खेले जाएंगे। पहला मैच 23, दूसरा मैच 25 नवंबर, तीसरा मैच 28 नवंबर, चौथा मैच 1 दिसंबर और पांचवा मैच 3 दिसंबर को होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें