ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशIndia Top 10 News: शाहीन बाग मामले में सुप्रीम कोर्ट की MCD को फटकार, मंत्री के बेटे पर रेप के आरोप में सीएम गहलोत का बयान, आईपीएल में मैच नहीं खेलेंगे सूर्य कुमार यादव

India Top 10 News: शाहीन बाग मामले में सुप्रीम कोर्ट की MCD को फटकार, मंत्री के बेटे पर रेप के आरोप में सीएम गहलोत का बयान, आईपीएल में मैच नहीं खेलेंगे सूर्य कुमार यादव

शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज लेकिन एमसीडी को लगी फटकार। राजस्थान के मंत्री के बेटे के ऊपर रेप के आरोप के मामले में सीएम गहलोत का बयान।

India Top 10 News: शाहीन बाग मामले में सुप्रीम कोर्ट की MCD को फटकार, मंत्री के बेटे पर रेप के आरोप में सीएम गहलोत का बयान, आईपीएल में मैच नहीं खेलेंगे सूर्य कुमार यादव
लाइव हिंदुूस्तान,नई दिल्लीMon, 09 May 2022 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज लेकिन एमसीडी को लगी फटकार। शाहीन बाग मामले में भाजपा नेता कपिल मिश्रा का विवादित बयान। 
बिकरू कांड के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की 67 करोड़ की संपत्तियां जब्त। राजस्थान के मंत्री के बेटे के ऊपर रेप के आरोप के मामले में सीएम गहलोत का बयान।  

शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज लेकिन एमसीडी को लगी फटकार
सोमवार को शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने को लेकर याचिका पर सु्प्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इनकार कर दिया। लेकिन इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली एमसीडी को फटकार भी लगाई। कोर्ट ने कहा कि अदालत आपके काम में दखल नहीं रही लेकिन ये कार्रवाई कानूनी रूप से क्यों नहीं करते हैं। पहले उन्हें नोटिस क्यों नही दिया गया। कोर्ट ने कहा कि बिना नोटिस किसी भी इमारत को न गिराया जाए। 

शाहीन बाग से वापस लौटे बुलडोजर तो भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने दे दिया विवादित बयान
साउथ दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में सोमवार सुबह अतिक्रमण हटाने के लिए बुलडोजर पहुंचे थे लेकिन उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। अब इस मामले में कपिल मिश्रा ने विवादित बयान देते हुए हैरानी जताई है। कपिल मिश्रा ने कहा कि शाहीन बाग में भारतीय संविधान और कानून लागू नहीं होता है और पुलिस व बुलडोजर की वहां नो एंट्री है। कपिल मिश्रा ने कहा कि इन इलाकों में मिनी पाकिस्तान बन गए हैं।

नवनीत राणा और संजय राउत की बयानबाजी जारी, सांसद बोलीं- एफआईआर दर्ज कराऊंगी
हनुमान चालिसा पाठ मामले में जेल से छूटने के बाद भी नवनीत राणा का विवाद खत्म नहीं हो रहा है। लगातार बयानबाजी का दौर जारी है। अब सांसद नवनीत राणा ने शिवसेना सांसद संजय राउत को पोपट कह दिया है। साथ ही कहा कि वे संजय राउत के खिलाफ एफआईआर करवाएंगी। 

बहुचर्चित बिकरू कांड के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की 67 करोड़ की संपत्तियां जब्त 
बहुचर्चित बिकरू कांड के मुख्य आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके रिश्तेदारों की 67 करोड़ की संपत्तियां जब्त की गई हैं। कानपुर की डीएम नेहा शर्मा ने बताया कि अब लखनऊ और कानपुर देहात के जिला अधिकारी को संपत्तियों पर रिसीवर बैठाने का पत्र भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि आदेश जारी करके गैंगस्टर कोर्ट भेज दिया गया है।

बीपीएससी प्रश्न पत्र लीक मामले में भड़के तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को दी सलाह
रविवार को आयोजित बिहार लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद हड़कंप मच गया। जिसके बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले में चुप्पी तोड़ते हुए नाराजगी जताई है और नीतीश कुमार सरकार को सलाह भी दी है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि आयोग का नाम बदलकर 'लीक आयोग' कर दिया जाना चाहिए। साथ ही उन उम्मीदवारों को मुआवजा देने की मांग की है जो दूर जगहों से परीक्षा स्थल पहुंचे थे।

राजस्थान के मंत्री के बेटे के ऊपर रेप केस मामले में सीएम गहलोत का बयान 
राजस्थान सरकार में मंत्री महेश जोशी के बेटे के ऊपर रेप के आरोप के मामले में सीएम अशोक गहलोत ने चुप्पी तोड़ी है। सीएम गहलोत ने कहा कि उन्हें इस बारे में मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी मिली है। सीएम ने आगे कहा कि अब देखना है कि एफआईआर क्या कहती है और जांच में सामने क्या आता है। बता दें कि एक युवती ने मंत्री के बेटे के ऊपर रेप का आरोप लगाया है। 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में खालिस्तानी झंडों को लेकर पुलिस का एक्शन 
रविवार को हिमाचल प्रदेश की विधानसभा में खालिस्तानी झंडे लगे मिले थे जिसके बाद हंगामा मच गया। अब इस मामले में हिमाचल पुलिस ने सख्त एक्शन लेते हुए यूएपीए समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया है। खालिस्तानी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस के मुखिया गुरपतवंत सिंह पन्नू को पुलिस ने मुख्य आरोपी बनाया है।

आम आदमी को अगले महीने एक और झटका, महंगे हो जाएंगे आटा, ब्रेड, बिस्किट
पेट्रोल-डीजल, गैस की महंगाई की मार के बीच अब आम आदमी को एक झटका लगने जा रहा है। जल्द ही  आटा, ब्रेड, बिस्किट और आटे से बने प्रोडक्ट्स के दाम भी बढ़ने वाले हैं। इस साल अभी तक  गेहूं की कीमतें 46 फीसदी तक बढ़ गए हैं। वर्तमान में बाजार में गेहूं एमएसपी से करीब बीस फीसदी ज्यादा महंगा बिक रहा है जिससे आटे से बने प्रोडक्ट्स के दाम बढ़ जाएंगे। 

आईपीएल 2022 में एक बार फिर  सूर्यकुमार यादव नहीं खेल पाएंगे मैच 
इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के शुरुआत में चोटिल होने की वजह से सूर्य कुमार यादव नहीं खेल पा रहे थे। जिसके बाद उन्होंने मुंबई इंडियंस की टीम में वापसी की थी। अब 11वें मैच के बाद सूर्यकुमार यादव आईपीएल के बचे हुए मैचों में नहीं खेल पाएंगे। अब सूर्य कुमार यादव की जगह मनदीप सिंह को प्लेइंग XI में जगह मिली है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें