ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशIndia Top 10 News: हैदराबाद में पीएम मोदी, ज्ञानवापी केस की अगली सुनवाई सोमवार को, जयंत चौधरी को राज्यसभा का टिकट

India Top 10 News: हैदराबाद में पीएम मोदी, ज्ञानवापी केस की अगली सुनवाई सोमवार को, जयंत चौधरी को राज्यसभा का टिकट

26 मई 2022 देश की दस बड़ी खबरें, हैदराबाद में केसीआर पर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी, ज्ञानवापी केस की अगली सुनवाई सोमवार को होगी, जयंत चौधरी को मिला राज्यसभा का टिकट, कार्ति चिदंबरम को कोर्ट से राहत...

India Top 10 News: हैदराबाद में पीएम मोदी, ज्ञानवापी केस की अगली सुनवाई सोमवार को, जयंत चौधरी को राज्यसभा का टिकट
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 26 May 2022 06:10 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केसीआर और ओवैसी के क्षेत्र में रैली की, पश्चिम बंगाल के विश्वविद्यालों की चांसलर अब सीएम होंगी, कार्ति चिदंबरम को कोर्ट से राहत मिली, जयंत चौधरी सपा के समर्थन से राज्यसभा जाएंगे, सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को माना पेशा, जम्मू-कश्मीर में लश्कर के तीन आतंकी ढेर, महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, पढ़ें देश की 10 बड़ी खबरें।

हैदराबाद में केसीआर पर बरसे पीएम मोदी, योगी की तारीफ की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को तेलंगाना दौरे पर रहे। हैदराबाद में पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम केसीआर पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि परिवारवाद से जकड़ी पार्टियां लोकतंत्र की दुश्मन होती हैं। इनका देश के विकास से कोई लेना देना नहीं होता है। ये सिर्फ अपनी तिजोरियां भरते हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि योगी भले ही संत हैं लेकिन वे अंधविश्वासी नहीं हैं। उन्होंने यूपी में बखूबी रूप से सरकार चलाकर सबकी बोलती बंद कर दी।

तेलंगाना में PM मोदी ने क्यों की योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ, कहा- तोड़ दिया अंधविश्वास

पश्चिम बंगाल में अब राज्यपाल की जगह सीएम होंगी विश्वविद्यालयों की चांसलर, ममता कैबिनेट का फैसला

पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच खींचतान जारी है। इस बीच ममता सरकार ने अहम फैसला लिया है, जिससे विश्वविद्यालयों में चांसलर अब राज्यपाल के बजाय सीएम खुद होंगी। राज्य द्वारा संचालित विश्वविद्यालयों में यह नियम लागू होगा। राज्य कैबिनेट से इस फैसले को मंजूरी मिल गई है। अब विधानसभा में कानून पारित कराकर नियमों में बदलाव किया जाएगा।

गवर्नर जगदीप धनखड़ से तनाव के बीच बदलेगा कानून, CM ममता बनर्जी होंगी सभी स्टेट यूनिवर्सिटीज की चांसलर

ज्ञानवापी केस: शिवलिंग मिलने की बात को मुस्लिम पक्ष ने बताया अफवाह, सोमवार को अगली सुनवाई

वाराणसी जिला कोर्ट में ज्ञानवापी मामले में गुरुवार को सुनवाई हुई। इस दौरान मुस्लिम पक्ष ने कहा कि मस्जिद परिसर से शिवलिंग मिलने की बात महज अफवाह है। मुस्लिम पक्ष ने उपासना स्थल कानून 1991 के नियमों का हवाला देते हुए कोर्ट में दाखिल अर्जी को खारिज करने की मांग की। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुनवाई टाल दी है। अब मामले की अगली सुनवाई सोमवार को होगी।

ज्ञानवापी पर अब सोमवार को सुनवाई, शिवलिंग मिलने पर मुस्लिम पक्ष बोला-अफवाह है

मनी लॉन्ड्रिंग केस में कार्ति चिदंबरम को राहत, 30 मई तक गिरफ्तारी पर रोक

कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम को मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से राहत मिली है। अदालत ने 30 मई तक कार्ति की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। एक दिन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था। उनपर चीनी नागरिकों को पैसे देकर वीजा दिलवाने का आरोप है। उस वक्त कार्ति के पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कार्ति चिदंबरम को राहत , 30 मई तक गिरफ्तारी पर रोक

महाराष्ट्र के मंत्री अनिल परब के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

महाराष्ट्र की उद्धव सरकार में मंत्री और शिवसेना नेता अनिल परब पर ईडी ने शिकंजा कसा है। ईडी ने गुरुवार को परब के मुंबई और पुणे स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी की। उनपर रत्नागिरी जिले के दापोली इलाके में लैंड डील में अनियमितताओं समेत अन्य आरोप हैं। 

जयंत चौधरी को मिला राज्यसभा का टिकट, सपा ने दिया समर्थन

आरएलडी चीफ जयंत चौधरी को यूपी से राज्यसभा का टिकट मिल गया है। वे सपा और आरएलडी के संयुक्त उम्मीदवार होंगे। समाजवादी पार्टी ने जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने की घोषणा कर दी है। इससे पहले सपा की ओर से दो सीटों पर कपिल सिब्बल और जावेद अली खान ने नामांकन दाखिल किया। तीसरी सीट के लिए अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने के कयास भी लगाए जा रहे थे। 

कर्नाटक में फिर हिजाब पर विवाद, मंगलूरु के कॉलेज में ABVP का प्रदर्शन

कर्नाटक में हिजाब को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलुरु के हंपंकत्ता में यूनिवर्सिटी कॉलेज में एबीवीपी समर्थित छात्रों ने हिजाब पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाने के लिए प्रदर्शन किया। इससे पहले कॉलेज प्रशासन ने ड्रेस कोड को सख्ती से लागू करने का फैसला लिया था। यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध लगाया गया। हालांकि, कॉलेज में कुछ मुस्लिम छात्राएं इसका पालन नहीं कर रही हैं और वह हिजाब पहनकर कैंपस आ रही हैं। 

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- वेश्यावृत्ति एक पेशा, पुलिस परेशान नहीं कर सकती

सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को लेकर अहम फैसला दिया है। शीर्ष अदालत ने कहा कि वेश्यावृत्ति भी एक पेशा है। जो महिलाएं अपनी इच्छा से इस पेशे से जुड़ी हैं, वे भी समान सुरक्षा की हकदार हैं। पुलिस उन्हें परेशान नहीं कर सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की पुलिस को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि उन्हें सेक्स वर्कर्स के काम में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।

यूपी सरकार का बजट पेश, गोरखपुर और वाराणसी में चलेगी मेट्रो, साल में दो मुफ्त सिलेंडर मिलेंगे

दोबारा सत्ता में आने के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने गुरुवार को विधानसभा में अपना बजट पेश किया। बजट में सरकार ने गोरखपुर और वाराणसी में मेट्रो चलाने की घोषणा की। साथ ही उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को हर साल दो गैस सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे। अयोध्या में सूर्यकुंड के विकास के लिए 140 करोड़ रुपये जारी होंगे। वाराणसी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की जमीन के लिए 95 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। 

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे लश्कर के तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया। पुलिस को सीमापार से आतंकियों के घुसपैठ की सूचना मिली थी। इसके बाद गुरुवार सुबह जुमागुंड गांव में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें तीन आतंकवादी को मार गिरा दिया गया। उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें