DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने पाकिस्तान से LOC के जरिए होने वाले व्यापार पर लगाई रोक

image for representation  ht file photo

भारत ने शुक्रवार से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पार व्यापार पर रोक लगा दी है। गृह मंत्रालय ने आज गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार की यह कार्रवाई एलओसी से गुजरने वाले व्यापार मार्गों के गलत इस्तेमाल को देखते की गई है। व्यापार मार्ग की आड़ में पाकिस्तान से संबंध रखने वाले अराजक तत्व अवैध हथियारों, नशीले पदार्थों और नकली मुद्रा आदि की तस्करी कर रहे हैं।

गृह मंत्रालय ने कहा है कि एनआईए की जांच में सामने आया है कि प्रतिबंधित आतंकी संगठन व अलगाववाद समर्थित लोग व्यापार की आड़ में एलओसी के मार्गों का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के बीच क्रॉस-एलओसी व्यापार मंगलवार को लगभग दो सप्ताह बाद फिर से शुरू हुआ था। पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी के मद्देनजर भारत ने एलओसी पर व्यापार और यात्रा को 1 अप्रैल से स्थगित कर रखा था। पाकिस्तान की तरफ हुई गोलाबारी में उस वक्त पुंछ में सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी, एक महिला और एक पांच वर्षीय लड़की सहित तीन लोगों की मौत हो गई थी।

बताते चलें कि फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध तनावपूर्ण रहे हैं। पुलवामा आतंकी हमले में जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान मारे गए थे।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर ट्वीटर पर भिड़े महबूबा और अब्दुल्ला

'अब पाक जहां भी जाता है आप उसका रोना सुनेंगे कि मोदी मार रहा है'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India suspends LoC trade says was misused for arms smuggling by pakistan